Raavi Voice # सेखड़ी द्वारा पंजाब राज्य के सरकारी अस्पतालों में सफ़ाई का मानक ऊँचा उठाने और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के आदेश

चंडीगढ़

रावी न्यूज चंडीगढ़ (गुरविंदर सिंह मोहाली)

पंजाब हैल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के चेयरमैन अश्वनी सेखड़ी ने आज राज्य के समूह सिविल सर्जनों, मेडिकल सुपरीटेंडैंट एम.के.एच. और सिविल अस्पताल जालंधर और डिप्टी मेडिकल कमिश्नरों को हिदायत की गई हैं कि वह सरकारी अस्पतालों में सफ़ाई का मानक ऊँचा उठाने के लिए और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित बनाएं। 

आज यहाँ चेयरमैन श्री अश्वनी सेखड़ी और प्रशासनिक निर्देशक सुरभी मलिक, आई.ए.एस. द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मीटिंग की गई, जिसमें श्री सेखड़ी ने अस्पतालों में ‘‘सफ़ाई और दवा’’ का नारा देते हुए, इसको सुनिश्चित बनाने के सख़्त निर्देश दिए। श्री सेखड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उप मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब हैल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन द्वारा पंजाब राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए तत्पर है।

श्रीमती सुरभी मलिक, आई.ए.एस. पंजाब हैल्थ सिस्टम्ज़ कॉर्पोरेशन द्वारा इस मौके पर बोलते हुए अधिकारियों को हिदायत की कि अस्पतालों में आने वाले बुज़ुर्ग और दिव्यांग व्यक्तियों को पहल के आधार पर ईलाज मुहैया करवाया जाए।  यहाँ बताने योग्य है कि पी.एच.एस.सी. द्वारा कायाकल्प प्रोग्राम के अधीन बहुत ही साफ़-सुथरे अस्पतालों को पहले ही सर्वेक्षण करके ईनाम दिए जाते हैं, जिससे सभी अस्पतालों में सफ़ाई का स्तर ऊँचा उठाने का जज़्बा बना रहे। मीटिंग के आखिर में डॉक्टर रमन शर्मा डायरैक्टर पंजाब हैल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन ने समूह अधिकारियों को हिदायत की कि दिए गए निर्देशों को यथावत लागू किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *