Raavi voice # जिला शिक्षा अफसर बलदेव राज ने किया प्राईवेट स्कूलों का दौरा, नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण की तैयारियों का लिया जायजा

पठानकोट

रावी न्यूज पठानकोट

जिला शिक्षा अफसर बलदेव राज की तरफ से नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिले के प्राईवेट स्कूलों केडीऐम स्कूल पठानकोट, महाराना प्रताप स्कूल पठानकोट और सैट पालज स्कूल सरना का दौरा किया गया और स्कूल अध्यापकों की तरफ से बच्चों को नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण संबंधी करवाई जा रही गतिविधियों का निरीक्षण किया। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने बताया कि सैंटर की तरफ से 12 नवंबर को करवाए जाने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण में इस बार सरकारी स्कूलों के साथ साथ प्राईवेट और एडिड स्कूलों के विद्यार्थियों को भी शामिल किया जाना है। इस लिए प्राईवेट और एडिड स्कूलों के अध्यापकों को सैमीनारों के द्वारा नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण की संपूर्ण जानकारी दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण की तैयारियां पूरे जोर-शोर के साथ चल रही हैं और अब शिक्षा आधिकारियों की तरफ से प्राईवेट स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण की तैयारियों संबंधी करवाई जा रही गतिविधियों का जायजा लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दौरे दौरान उन की तरफ से प्राईवेट स्कूलों के अध्यापकों की तरफ से विद्यार्थियों को विभाग की तरफ से भेजी गई अभ्यास पुस्तकों पर करवाई जा रही गतिविधियों की जांच की जा रही है।

जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने अपने दौरे दौरान स्कूल अध्यापकों के साथ मीटिंग करते हुए कहा कि इस सर्वेक्षण में तीसरी,पांचवी,आठवीं और दसवीं कक्षा के बच्चों को शामिल करके बच्चों का शैक्षणिक पक्ष देखा जायेगा इसके साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में अन्य जानकारी हासिल करने के लिए अध्यापकों, बच्चों और स्कूल मुखियों से भी कुछ प्रश्न पूछे जाएंगे जिस के आधार पर भारत सरकार अलग अलग राज्यों के शिक्षा स्तर की जानकारी प्राप्त करके अपनी रिपोर्ट देगी। इस मौके पर स्टैनो तरूण पठानिया, क्लर्क राजेश कुमार, जिला कोआर्डिनेटर मीडिया सेल बलकार अत्री आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *