Raavi voice # कॉलेज की फीस देने से असमर्थ विद्यार्थी की हेल्पिंग हैंड सोसायटी ने की आर्थिक मदद, शिक्षा विद्यार्थी का अनमोल गहना जिसे कोई नहीं चुरा सकता- एडवोकेट धीरज शर्मा

गुरदासपुर आसपास

रावी न्यूज गुरदासपुर

हेल्पिंग हैंड सोसायटी ने एक ऐसे जरूरतमंद विद्यार्थी की आर्थिक मदद की है जो कि अपनी फीस देने से असमर्थ था। सोसाइटी ने बहरामपुर के समाज सेवा नरेश शर्मा के जरिए विद्यार्थी की फीस के लिए 10 हजार रुपए  का चेक भेंट किया।  

जानकारी देते हुए सोसाइटी के पंजाब प्रधान एडवोकेट धीरज शर्मा ने बताया कि गांव इसेपुर के रहने वाले साहिल शर्मा एसएसएम कॉलेज दीनानगर में एमकॉम- तीसरा सेमेस्टर का विद्यार्थी है। उन्होंने बताया कि साहिल शर्मा के पिता की मौत हो चुकी है जबकि मां ग्रहणी है। यह चार बहने और तीन भाई हैं। उन्होंने बताया कि साहिल शर्मा ने 12वीं कक्षा में 90 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे जबकि बीकॉम में 64 फ़ीसदी, एम कॉम फर्स्ट सेमेस्टर में 68 फ़ीसदी और सेकंड सेमेस्टर में 88 फ़ीसदी अंक हासिल किए थे। लेकिन अब विद्यार्थी एमकॉम थर्ड सेमेस्टर की फीस देने से असमर्थ है। साहिल शर्मा रात के समय पेट्रोल पंप पर काम करता है जबकि सुबह स्टडी करता है। 

उन्होंने बताया कि जब साहिल शर्मा द्वारा अपनी फीस ना दिए जाने के बारे में बहरामपुर के समाज सेवक नरेश शर्मा के जरिए पता चला तो सोसाइटी ने उक्त विद्यार्थी की सहायता करने के लिए फैसला लिया। सोसाइटी ने विद्यार्थी की फीस अदा करने के लिए उसे चेक भेंट किया गया। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी संस्था या फिर समाज सेवक इस विद्यार्थी की सहायता करना चाहता है तो उसके मोबाइल नंबर 7009622942 या फिर उनकी सोसाइटी के साथ संपर्क कर सकता है।  इसके अलावा सोसाइटी की वेबसाइट Helpinghandssocietyngo.org पर भी क्लिक कर सकते हैं

शिक्षा विद्यार्थी का अनमोल गहना-

एडवोकेट धीरज शर्मा ने कहा कि शिक्षा के बिना व्यक्ति अधूरा है। शिक्षा एक ऐसा अनमोल गहना है जिसे कोई भी चुरा नहीं सकता है। समाज में ऐसे कई विद्यार्थी हैं जो पढ़ लिखकर कुछ बनना चाहते हैं लेकिन गरीबी रुकावट बनने के कारण वह आगे नहीं बढ़ सकते हैं जिस कारण उनका सपना एक सपना ही बनकर रह जाता है। ऐसे विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए सभी समाज सेवी संगठनों को आगे आना चाहिए और उनकी मदद करनी चाहिए। तभी हमारा देश तरक्की की तरफ अग्रसर  होगा। इस मौके पर इंजीनियर अरुण महाजन, भानू भनोट व पनव चाहल  भी मौजूद थे।

साहिल शर्मा ने सोसायटी के सदस्यों का किया धन्यवाद-

साहिल शर्मा ने सोसायटी के सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यदि ऐसी सोसाइटी की तरह जरूरतमंद लोगों की बाजू पकड़े तो कोई भी अपने आप को असहाय नहीं समझ सकता। उसने कहा कि घर की आर्थिक हालत ठीक ना होने के कारण वह रात के समय में पेट्रोल पंप पर काम करता है जबकि सुबह स्टडी करता है। उसे पूरा यकीन है कि एक ना एक दिन वह अपनी मंजिल को छू पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *