Raavi News # पंजाब के लिए शांति सबसे जरुरी-राहुल गांधी

Breaking News राजनीति राष्ट्रीय

रावी न्यूज गुरदासपुर

पंजाब के लिए सबसे जरुरी शांति है। अगर पंजाब की शांति  चली गई तो पंजाब में नफरत फैलनी शुरु हो जाएगी। जिससे पंजाब ही नहीं, बल्कि पूरे देश का नुक्सान होगा। उक्त विचार कांग्रेस के  पूर्व राष्ट्रीय प्रधान राहुल गांधी ने गुरदासपुर की स्कीम नंबर सात में पार्टी उम्मीदवार बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के हक में आयोचित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। राहुल गांधी ने कहा कि हम पंजाब में कोई एक्स्पैरीमेंट नहीं करना चाहते । पंजाब के युवाओं के लिए सबसे जरुरी शांति और भाईचारा है। उन्होंने कहा कि पंजाब केवल एक राज्य ही नहीं बलिक पूरे हिंदुस्तान की आत्मा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह आज पंजाब में ड्रग की बात कर रहे है। लेकिन जब 2013 में मैने यह मुद्दा उठाया था तो अकाली भाजपा की ओर से मेरा मजाक उड़ाया गया था।

क्योंकि उस समय पंजाब में अकाली भाजपा गठबंधन की सरकार थी। इसलिए उन्हें यह मुद्दा मुद्दा नही्ं लगा था।  अब मोदी और अमित शाह दोनों को पंजाब में नशा दिखाई देने  लगा है। इसके साथ ही केजरीवाल भी नशे की बात कर रहे है। जबकि उन्होंने बिक्रमजीत मजीठिया से इसी मुद्दे पर माफी मांग ली थी। राहुल गांधी ने कहा कि इसके बाद मैने कोरोना के शुरुआती दौर में फिर से कहा था कि इससे भारत में बड़ा नुक्सान हो सकता है। इस लिए सरकार को पहले से तैयारी कर लेनी चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार ने मेरी नहीं सुनी। जिसके चलते देश में कोरोना केकारण लाखों लोगों की मौत हो गई। अक्सर मोहल्ला क्लीनिकों की बात करने वालेकेजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक भी दिल्ली में किसी काम नहीं आए। मोदी ने कोरोना को भगाने के लिए थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल 18 साल से अधिक आयु की महिलाओं को 1000 रुपये प्रति महीने देने की बात कह रहे है।क्योंकि वह वोट डाल सकती हैऔर केजरीवाल वोट के लिए कुछ भी कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमनें एक गरीब परिवार से सबंधित चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया जो गरीबों की मुश्किलों को समझते है। हमारी सरकार ने बिजली की समस्या को दूर करने के लिए 1500 करोड़ रुपये दिए और 3 रुपये प्रति यूनिट रेट कम किए गए। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस कीसरकार के समय इंटरनेशनर मार्केट में पेट्रोल की कीमत 140 प्रति बैरल होने के बावजूद पेट्रोल व डीजल की कीमतें बहुत कम थी। जबकि आज 90 रुपये प्रति बैरल होने के बावजूद देश में तेल बहुत महंगा बिक रहा है। जिस जिस राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। वहां पैट्रोल व डीजल के रेट कम किए। जबकि  मोदी ने  कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी दो तीन उद्योगपतियों के काम करते है, छोटे व्यापारियों के लिए नहीं। अगर ऐसा नहीं होता तो जीएसटी और नोटबंदी जैसे फैसले नहीं लेते। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कालाधन खत्म नहीं हुआ, ब्लिक अरबपतियों को दे दिया गया। उन्होंने कहा कि हम लंबे समय तक कृषि बिलों का विरोध करते रहे। लेकिन मोदी सरकार नहीं मानी। जैसे ही चुनाव नजदीक आए तोमोदी सरकार ने अपनी गल्ती मानी। राहुल गांधीकी ओर से कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह  सिधू की ओर से की गई घोषनाओं को लागू करने की बात कही गई।

पीपीसीसी के प्रधान नवजोत सिंह सिधू ने कहा कि पंजाब में दो कैंसर थे जिनमें से एक कैप्टन अमरिंदर सिंह को राहुल गांधी ने खत्म कर दिया है और दूसरे कैंसर माफिया को कांग्रेस सरकार आने पर मैं खत्म करुंगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार आने वाल रेटकी कार्पोरेशन बनेगी। जिससे लोगों को 1000 रुपये ट्राली रेत मिलेगी और लोग आसानी से घर बना सकेंगे। केबल का रेगुलेटरी कमिशन बनाया जाएगा और केबल माफिया को खत्म कर लोगों को  200 रुपये में केबल दी जाएगी। नकली शराब का कारोबार खत्म किया जाएगा।हर गांव में एक एक परमिट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ओरसे चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने कासराहनीय फैसला लिया गया। सरकार बनने पर महिलाओं को 1100 रुपये प्रति महीने और साल में आठ गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे।उन्होंने कहा कि केजरीवाल केवल 18 सालसे ऊपर की महिलाओं को 1000 रुपये देने की बात इस लिए करते है, क्योंकि उनके वोट बने हुए है।कांग्रेस सरकार आने पर सभी महिलाओं को पैसे दिए जाएंगे। लड़की के पांचवी पासकरने पर पांच हजार, दसवीं पास करने पर 10 हजार और बाहरवीं कक्षा पास करने पर 20 हजार रुपये और कंप्यूटर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को घर बैठे ही 170 सेवाओं का लाभ दिया जाएगा। जिसमें जन्म प्रमाण पत्र तक शामिल होगा। उन्होंने राहुल गांधी से मांग की कि पंजाब में सरकार बनने पर किसी भी विधायक के रिश्तेदार को चेयरमैन न बनाया जाए।

—सिधू ने फिर दिया विवादित ब्यान

मंच से अक्सर विवादित ब्यान देने वाले सिधू ने गुरदासपुर रैली के दौरान भी कुछ ऐसा ही किया। उन्होंने पंजाब के लोगों को 170 सेवाएं घर बैठे देने की बात करते हुए पंचायत सचिवों को लल्लू लाल कह कर संबोधित किया।

पीपीसीसी के पूर्व प्रधान व पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि आज के दिन 2019 में पुलवामा ने दुखदाई घटना हुई।जिसमें 40 जवान शहीद हुए। उन्होंने कहा कि जब भी देश के लिए शहादतें होती हैतो उनमें पंजाब से सबंधित जवान जरुर होते है। इस शहीदों में गुरदासपुर के दीनानगर का जवान मनिंदर सिंह शामिल था। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की ओर से शहीदों को श्रद्ऴाजलि देने के लिए खुद जाने की बजाए उनके पार्थिव शरीरों को दिल्ली में बुला लिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा गुरदारपुर से चुनाव लड़ाने के लिए मुंबई से अभिनेता सन्नी दिओल को लाई थी।जिन्हें पुलवामा व बालाकोट सबंधी पूछा गयातो उन्होंने कहा कि मुझे इस सबंधी ज्यादा पता नहीं है। इससे ज्यादा शर्म की बात ओर क्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि अब तो सन्नी दिओल को पता चल गया होगा, अब ही शहीदों को याद कर लेते। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में अपनी जान को खतरा बताया और अमित शाह मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करने लगे। लेकिन उन्होंने पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री से इस्तीफा क्यों नहीं मांगा। जिसमें देश के 40 जवान शहीद हो गए।  उन्होंनेकहा कि आज भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा के नाम पर मुख्यमंत्री के हैलीकाप्टर को उड़ने की अनुमति नहीं  दी गई। उन्होंने कहा किदेश की सुरक्षा की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह यह बताए कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद आईएसआई को वहां कौन लाया था। उन्होंने मंच पर जिले की सबसे युवा सरपंच पलवी ठाकुर को बुलाते हुए बताया कि प्रधानमंत्री की ओर से उनसे फोन पर बात की गई तो पलवी ठाकुर ने अपने क्षेत्र की समस्या बताई।लेकिन प्रधानमंत्री ने उनकी बातको बीच में काटकर यह कहा गया कि देश में सबसे बड़ी समस्या नशे की है। अगर उन्हें नशे की इतनी चिंता है तो ईडी का पास पड़ी फाइल पर कारवाई क्यों नहीं हुई। उन्होंने धारीवालकी बंद पड़ी वूलन मिल, बटाला के बंद हो चुके उदयोग वअमृतसर के मुद्देको भी उठाया।उन्होंने कहा कि अगर आप लोग अकाली दल और आप को वोट करते है तो सीधे भाजपा को जाएगी।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.