Raavi News # डमी मुख्यमंत्री उम्मीदवार से पंजाबियों को मुर्ख बनाने की कोशिश कर रहे केजरीवाल- सुखबीर बादल

राजनीति

रावी न्यूज अमृतसर/तरनतारन

माझा में कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा जब पंजाब लेबरफेड के चेयरमैन जगतार सिंह गोसल, तीन मौजूदा नगर पार्षद, विभिन्न ब्लॉक समिति के सदस्य, सरपंच और पार्टी के तीन अन्य पदाधिकारियों ने पार्टी अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में अकाली दल में शामिल हो गए। इस अवसर पर स. बिक्रम सिंह मजीठिया, अनिल जोशी, हरमीत संधू, रवि काहलो, तलबीर गिल और गौरवदीप वल्टोहा भी मौजूद थे। उन सभी का पार्टी में स्वागत करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने उन्हे सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया और उन्हे पार्टी में उचित सम्मान और जिम्मेदारियों देने का आश्वासन दिया। अमृतसर और तरनतारन में मीडिया से बातचीत करते हुए स. बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के घर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई करोड़ो रूपये की नकद की वसूली ने हमारे आरोप को सही सिद्ध कर दिया है कि चन्नी राज्य में सबसे बड़ा रेत माफिया है। उन्होने कहा कि अब चन्नी को कुर्सी पर बैठने का कोई अधिकार नही है, और उन्हे तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होने यह भी मांग की कि उनके चंडीगढ़ स्थित आधिकारिक आवास पर भी छापा मारा जाए, क्योंकि उनके मोरिंडा आवास से मुख्यमंत्री आवास में नकदी शिफ्ट करने की खबरे मिली हैं।
इस बारे में सरदार बादल ने कहा कि राज्य में शिअद-बसपा सरकार बनने के बाद इस मामले की गहराई से जांच की जाएगी, हम पूरे अवैध धन की वसूली करेंगें और राज्य में अवैध रेत खनन माफिया चलाने के लिए उस पर मुकदमा चलाएंगें।
डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह  रंधावा पर राज्य में तानाशाह की तरह व्यवहार करने और गैंगस्टर कल्चर को सरंक्षण देने के लिए निंदा करते हुए सरदार बादल ने कहा कि अकाली दल पंजाब में पंजाब में लेबरफेड के चेयरमैन जगतार सिंह गोसल और डेरा बाबा नानक हलके के अन्य प्रमुख नेताओं के शामिल होने के साथ रंधावा को बड़ा झटका लगा था तथाा अब से सुनिश्चित करेंगें की वह इस बार चुनाव हार जाए।
भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने बनाई गए प्रचार के बारे में एक सवाल के जवाब में सरदार बादल ने कहा कि आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सभी धोखेबाज हैं, और मान को उम्मीदवार घोषित करना सिर्फ एक नौटंकी है यह सभी जानते हैं, क्योंकि पद के लिए कोई उपलब्ध नही था। उन्होने कहा कि केजरीवाल पंजाब के जाने माने विरोधी हैं, जिन्होने पंजाब के थर्मल प्लांट को बंद करने की मांग की थी, फिर पंजाब के पानी को दिल्ली ले जाने के लिए एसवाईएल नहर खोदने का समर्थन किया और पराली जलाने के मामले में पंजाब के खिलाफ मामले दर्ज करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गए । उन्होने कहा कि वह एक सिख विरोधी व्यक्ति है, जो लगातार भाई दविंदर सिंह भुल्लर को रिहा करने से इंकार कर रहा है, जबकि उनकी सजा पूरी हो चुकी है। उन्होने कहा कि अकाली दल सिख कैदियों की रिहाई के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगा।
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि आप नेतृत्व का कोई स्टैंड नही है। उन्होने साफ-सुथरी छवि वाले लोगों को टिकट देने का दावा किया था, लेकिन अब ज्यादातर आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। उन्होने स्पष्ट रूप से डेरा बाबा नानक उम्मीदवार का उल्लेख किया जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने पर पुलिस मामले का सामना कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इसी तरह लुधियाना के कुछ उम्मीदवार कुख्यात जबरन वसूली करने वाले हैं और बठिंडा ग्रामीण उम्मीदवार मालवा के निर्दोष लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए जाना जाता है।  कुछ मीडिया घरानों द्वारा किए जा रहे जनमत सर्वेक्षणों पर विश्वास न करने का आग्रह करते हुए सरदार बादल ने कहा कि यह पेड एक्टिविटी है, तथा सभी सर्वेक्षण जो शिअद-बसपा को अच्छा रिस्पॉंस नही मिल रहा दिखा रहे हैं, उनका  चुनाव परिणामों में गलत साबित हो जाएंगें। उन्होने दावा  किया कि गठबंधन स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आ रहा है। आज अकाली दल में शामिल होने वालों में लेबरफेड के चेयरमैन जगतार सिंह गोसल, तीन मौजूदा पार्षद जगदीप सिंह रिंकू नरूला, जसबीर सिंह निजामपुरा और अश्विनी कुमार भगत, बलविंदर सिंह हरूवाल पूर्व अध्यक्ष मार्केट कमेटी डेरा बाबा नानक, परमिंदर सिंह घनिया महासचिव एनआरआई शामिल हैं। विंग कांग्रेस एवं पूर्व ब्लॉक समिति सदस्य रितू सहोता जिलाअध्यक्ष आप महिला विंग गुरदासपुर, आरिफ चौहान अध्यक्ष क्रिस्चयन सेवा फ्रंट , सतविंदर सिंह सदस्य ब्लॉक समिति कलानौर, बलदेव सिंह बुरा डॉयरेक्टर मार्केट कमेटी डेरा बाबा नानक, जसबीर सिंह काहलो वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस गुरदासपुर, दिलबाग सिंह सरपंच किला नाथू सिंह, कृष्ण सरपंच डाबरजी , बलकार सिंह सदस्य ब्लॉक समिति कलानौर और कुलवंत पाल पूर्व सरपंच कलानौर , इसके अलावा गुरमिंदर सिंह रतौल, विजयपाल सिंह चौधरी, जगदीश कुमार और अनीता वर्मा सहित विभिन्न कांग्रेसी नेता अकाली दल में शामिल हो गए और पार्टी अध्यक्ष ने पार्टी में उनके पदों और जिम्मदारियों की घोषणा की।।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.