Raavi News # सोनी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजऱ टेस्टिंग और टीकाकरण में तेज़ी लाने के आदेश

ताज़ा पंजाब

रावी न्यूज चंडीगढ़ (गुरविंदर सिंह मोहाली)
पंजाब के उप मुख्यमंत्री श्री ओम प्रकाश सोनी ने आज कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजऱ राज्य में टेस्टिंग और टीकाकरण में और तेज़ी लाने के आदेश दिए हैं।
आज यहाँ राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री सोनी ने मौजूदा समय में कोरोना के मामलों की स्थिति का जायज़ा लिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना सम्बन्धी टेस्टिंग के पॉजि़टिव मामले 0.3 प्रतिशत हैं, जिसमें बीते कुछ दिनों के दौरान वृद्धि हुई है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक सिफऱ् 1 ओमीक्रोन का मामला सामने आया था, जोकि बिना लक्षणों वाला था और 13 दिन बाद टेस्ट करने पर नेगेटिव पाया गया है।
विभाग के प्रमुख सचिव श्री राज कमल चौधरी ने बताया कि विभाग द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजऱ पंजाब सरकार द्वारा ‘हर घर दस्तक’ मुहिम के अंतर्गत 12,05,069 घरों का दौरा किया जा चुका है। इसके अलावा राज्य में इस समय 84 प्रतिशत को पहली डोज़ और 44 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज़ लग चुकी है।
उन्होंने बताया कि संभावित लहर के मद्देनजऱ एल 1 और एल 2 श्रेणी के 7840 बिस्तर और एल 3 श्रेणी के 977 बिस्तर तैयार किए गए हैं। इसके अलावा 70 के करीब स्वास्थ्य संस्थाओं में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिए गए हैं, जिनकी टेस्टिंग भी सफलतापूर्वक कर ली गई है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.