Raavi News # सरकार बनी तो व्यापारियों पर होगा जीरो परसेंट दबाव-सिसोदिया

राजनीति

रावी न्यूज गुरदासपुर

गुरदासपुर में आज का दिन आम आदमी पार्टी के नाम रहा। गुरदासपुर के वरिष्ठ नेता रमन बहल की पहलकदमी के चलते जिले के व्यापारियों व कारोबारियों के साथ रखे गए कार्यक्रम मं  दिल्ली सरकार के उप-मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया व पूर्व आई.पी.एस कुंवर विजय प्रताप सिंह ने गुरदासपुर के इस विशिष्ठ वर्ग को संबोधित किया व उनके मन में उत्पन हो रही शंकाओं का अपनी दलीलों व आम आदमी पार्टी नीतियों का हवाला देकर समाधान किया। 

गुरदासपुर के प्रैसीडेंट पार्क में किए गए इस आयोजन की सफलता का ये आलम था कि आयोजकों ने जितने मैहमानों के लिए प्रबंध किए थे वे भी कम पड़ गए तथा निर्धारित समय से देरी से शुरु हुए प्रोग्राम के बावजूद अंत तक श्रोता आम आदमी पार्टी के विजन व दिल्ली में किए नितांत नए सफल प्रयोगों की गाथाएं सुन कर तालियां बजाते हुए सुनते रहे।

इस अवसर पर मनीष सिसोदिया ने व्यापारी वर्ग के साथ दिल्ली में बिठाए गए अपने तालमेल, कम दर पर किए गए टैक्स व इंस्पैक्टरी राज से छुटकारे के बाद दिल्ली सरकार को मिलने वाले टैक्सों में हुई अशातीत बढ़ौतरी की गाथा सुनाते हुए आश्वस्त किया कि पंजाब के व्यापारियों के कामकाज में होने वाली बेवजह की दख्लंदाजी जिसे पैसे कमाने के लिए अधिकारी करते रहे हैं, उनकी सरकार बनी तो व्यापारियों की इस प्रकार की दख्लंदाजी 0 फीसदी हो जाएगी क्योंकि हमारा दृष्टिकोण सरकार चलाने के लिए व्यापारी वर्ग को मित्रवत सरकार जैसा माहौल देने वाला होगा। उन्होंने कहा कि हमने सरकारी स्कूलों में व्यवस्था सफलता पूर्वक बदलने के बाद बच्चों से बिजनेस आईडिया लाने का जो प्रोग्राम शुरु कया है उसमें इस प्रयास में हाथ आजमाने वाले बच्चों को वित्तिय सहायता देने का जो प्रयास किया है उसमें बहुत सफलता मिल रही है। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार इस प्रकार का काम कर सकती है पर राजनीतिक इच्छा-शक्ति व राजनीतिक सोच का होना बेहद जरूरी है।

इस अवसर पर आप नेता कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि पुलिस की व्यवस्था राजनेता चलाते हैं व जनता को अपनी गुलाम समझ कर पुलिस को अपना हथियार बना कर विरोध करने वालों का शोषण करते हैं। उन्होंने अपने अनुभव का हवाला देते हुए कहा कि यहां व्यवस्था राजनीतिकों ने हाईजैक की है। उन्होंने अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि यदि जनता ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बना दी तो हमारा मॉडल होगा कि एसी व्यवस्था उत्पन करें कि एक भी एफ.आई.आर नाजायज व गैरजरूरी न हो।

इस मौके पर आप नेता रमन बहल ने कहा कि गुरदासपुर की जनता को सियासी दादागिरी से बचाने की बहुत जरूरत है। इन्होंने दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री को संबोधित होते हुए कहा कि गुरदासपुर के शांतिप्रिय लोगों की शांति भंग करने वाले जनता के चुने हुए प्रतिनिधि ही रहे हैं पर अब हमें गुरदासपुर की जनता को उनके चंगुल से आजाद करवाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *