Raavi news # सरकारी स्कूलों की तरफ से नन्हें मुन्ने बच्चों के बाल मेलों के साथ की गई नए सैशन के दाखिलों की शुरुआत

शिक्षा

रावी न्यूज पठानकोट

स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा मंत्री परगट सिंह की रहनुमाई और शिक्षा सचिव अजोए शर्मा के नेतृत्व में प्राइमरी स्कूलों में प्री – प्राइमरी कक्षाओं के नन्हें मुन्ने बच्चों के बाल मेलों के साथ आज से शैक्षिक सैशन 2022 -23 के दाखिलों की शुरुआत कर दी गई है। बाल मेलों में जहां बच्चों के अभिभावकों और कम्युनिटी सदस्यों ने उत्साह के साथ शिरकत की वहां ही शिक्षा आधिकारियों की तरफ से भी स्कूलों के दौरे करके अध्यापकों, बच्चों और अभिभावकों की हौसला अफजाई की गई। बाल मेलों में पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम और प्रथम टीम की तरफ से भी अपना पूरा सहयोग दिया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने बताया कि जिले के सरकारी स्कूलों में नये शैक्षिक सैशन के दाखिलों की शुरुआत आज 17 नवंबर से कर दी गई है। जिले के प्राइमरी स्कूलों की तरफ से आज प्री – प्राइमरी कक्षाओं के बाल मेले लगा कर अभिभावकों को बच्चों की बहुपक्षीय प्रतिभा से अवगत करवाया गया। हर स्कूल की तरफ से पांच स्टाल लगा कर विद्यार्थियों के शारीरिक, भाषाई, बौद्धिक और रचनात्मिक विकास का प्रदर्शन करने के साथ साथ विद्यार्थियों के रिपोर्ट कार्ड अभिभावकों के साथ सांझे किये गए। शिक्षा आधिकारियों ने बताया कि इस दौरान विद्यार्थियों की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी पेश किया गया और कई स्कूलों की प्रस्तुति से प्रसन्न हो कर सरपंचों व पंचों की तरफ से बच्चों को नकद इनाम भी दिए गए। उन्होंने बताया कि बाल मेलों का मुख्य उद्देश्य अभिभावकों को अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवाने के लिए प्रेरित करना था।

मेले दौरान अभिभावकों के भी करवाए गए मुकाबले।

जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी ने बताया कि बाल मेलों के दौरान जहां बच्चों के अलग -अलग मुकाबले करवाए गए वहां ही बच्चों के अभिभावकों के भी अलग -अलग मुकाबले आयोजित किये गए और विजेता अभिभावकों को भी सम्मान चिह्न के साथ सम्मानित किया गया।

 इस मौके पर जिला कोआरडीनेटर प्रथम अंशुल, स्टेनो तरूण पठानिया, एपीसीडी जनरल मलकीत सिंह, सहायक जिला कोआरडीनेटर राजेश कुमार, स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर संजीव मनी, बीपीईओ रिशमां देवी, बीपीईओ कुलदीप सिंह, बीपीईओ राकेश कुमार, बीपीईओ नरेश पन्याड़, बीपीईओ पंकज अरोड़ा, बीएमटी अधीर महाजन, बीएमटी जोगिन्द्र पाल, बीएमटी विशंभर दास, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *