Raavi News # शिवसेना विद्यालय के विद्यार्थियों ने बाला साहेब को किया नमन, बाला साहेब हिंदुत्व के प्रहरी थे:-हरविंदर सोनी

गुरदासपुर आसपास

रावी न्यूज गुरदासपुर

आज शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि के अवसर पर शिवसेना विद्यालय के विद्यार्थियों ने मोमबत्तियां प्रज्वल्लित करके उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर राज्य उपप्रमुख हरविंदर सोनी ने बच्चों को बाला साहेब ठाकरे के जीवन की संक्षिप्त जानकारी देते हुए कहा कि एक गरीब परिवार में जन्म लेकर देशहित और समाज सेवा के दृढ़ निश्चय के साथ बाला साहेब ठाकरे तब गरीबों की ही सबसे बड़ी आवाज़ बन गए जब सरमायेदार गरीबों को कुचलने को एक फैशन के तौर पर लेते थे।बाला साहेब पाकिस्तान से नफरत करते थे क्योंकि पाकिस्तान हमारे देश के जवानों के साथ क्रूरता से पेश आता था तथा हमारे देश मे अराजकता फैलाने का कोई अवसर नही छोड़ता था।सोनी ने बताया कि उनके विरोध के कारण ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों को हमारे देश मे खेलने पर प्रतिबंध लगा दिए गए हुए हैं।

सोनी ने ये भी कहा कि एक बार कट्टरपंथी संगठनों ने अमरनाथ की यात्रा को रोकने का प्रयास किया तो ये बाला साहेब ही थे जिन्होंने कट्टरपंथियों को भी हज यात्रा रोकने की धमकी दे दी थी जिसके कारण कट्टरपंथियों को अमरनाथ यात्रा शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। अंत मे सोनी ने कहा कि बाला साहेब ठाकरे हिंदुत्व के प्रहरी थे और पूरी दुनिया मे अपने विचारों और बेबाक अंदाज़ से उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है।वे ऐसे नेता थे जिन्होंने कभी कोई सरकारी पद ग्रहण नही किया फिर भी सरकार उनके इशारे पर चलती थीं। इस मौके पर सुनील कुमार,अजय कुमार,जॉनी, दीपक कुमार,लखन,पलक, अंशु,वीर,मंशा,लक्ष्मी,राजबीत,तान्या,राकेश कुमार,योद्धा,मंजू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *