Raavi News # लोकपाल पंजाब द्वारा कॉफी टेबल बुक ‘साड्डा सोहना पंजाब’ की सराहना

ताज़ा


रावी न्यूज चंडीगढ़
पंजाब के लोकपाल श्री जस्टिस विनोद के. शर्मा ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पंजाब श्रीमती शशि प्रभा द्रीवेदी, आई.पी.एस. की उपस्थिति में पंजाब इन्फोटैक के चेयरमैन श्री हरप्रीत संधू द्वारा लिखी और मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्राकृतिक स्थानों को दर्शाती कॉफी टेबल बुक, ‘‘साड्डा सोहना पंजाब’’, की सराहना की।
जस्टिस विनोद कुमार शर्मा ने पंजाब के मंत्रमुग्ध कर देने वाले स्थानों को दर्शाती इस सार्थक कॉफी टेबल बुक ‘‘साड्डा सोहना पंजाब’’ को लिखने के लिए चेयरमैन पंजाब इनफोटैक हरप्रीत संधू के समर्पित प्रयासों की सराहना की और आज कॉफी टेबल बुक की झलक देखने के उपरांत कहा कि निश्चित तौर पर यह प्रयास ना केवल पंजाब बल्कि दुनिया भर के प्रकृति प्रेमियों के लिए अद्भुत प्राकृतिक नज़ारों के नज़दीक जाने के लिए अहम और मददगार सिद्ध होगा। इस कॉफी टेबल बुक में मनमोहक प्राकृतिक स्थानों को देखने के लिए घने और हरे-भरे जंगलों के मनोरम दृश्य, पंजाब की नदियों के चमचमाते प्रवाह के सुंदर दृश्यों को बड़ी ख़ूबसूरती से चित्रित किया गया है।
कॉफी टेबल बुक में गुरू नानक देव जी के दर्शन को भी ख़ूबसूरती से समाहित किया गया है, जो इस बात पर ज़ोर देता है कि ईश्वर इस सारी रचना में विराजमान है, सर्व-व्यापक है, ‘‘वायु हमारा गुरू है, जल हमारा पिता है और पृथ्वी हमारी माता है’’ और इस तरह यह किताब प्रकृति में ईश्वर की दैवीय उपस्थिति को दर्शाएगी और पंजाब के लोगों को देखने के लिए प्रेरित करेगी।
कॉफी टेबल बुक, ‘‘साड्डा सोहना पंजाब’’ के लेखक हरप्रीत संधू ने आज लोकपाल पंजाब को कॉफी टेबल बुक की प्रस्तुति के दौरान बताया कि उन्होंने यह किताब नदियों, डैमों की अद्भुत सुंदरता को दिखाने, प्रकृति की विलक्षण और मनोरम स्थानों को पेश करने और लोगों एवं सैलानियों द्वारा अनदेखी झीलों और डैमों का आनंद लेने के उद्देश्य से तैयार की गई है। ए.डी.जी.पी. पंजाब श्रीमती शशि प्रभा द्रेवेदी, आई.पी.एस. ने भी कॉफी टेबल बुक ‘‘साड्डा सोहना पंजाब’’ के लिए बधाई दी और सराहना की।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.