Raavi News # लुधियाना बम धमाके और बेअदबी की घटनाओं की जांच मजीठिया के खि़लाफ़ एफ.आई.आर के साथ जोड़ कर भी की जा रही है – मुख्यमंत्री चन्नी

ताज़ा पंजाब

रावी न्यूज मुल्लांपुर दाखा (लुधियाना)
शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के विरुद्ध एफ.आई.आर दर्ज करने के बाद लुधियाना शहर को हिलाने वाले बम धमाका के साथ-साथ बेअदबी की ताज़ा घटनाओं संबंधी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सवाल किया कि मजीठिया के विरुद्ध एफ.आई.आर दर्ज होने के बाद ही ऐसी घिनौनी घटना क्यों घटीं? यह दलील देते हुये कि कुछ पंजाब विरोधी ताकतें हैं जो राज्य की शांति को भंग करना चाहती हैं, उन्होंने यह भी कहा कि मजीठिया पर मामला दर्ज होने के बाद ही सभी बेअदबी वाली घटनाएँ और धमाके क्यों हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम हाल ही में घटी घिनौनी घटनाओं की जांच इस पक्ष से भी कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ़ एक केस ने मजीठिया को छिपने के लिए मज़बूर कर दिया है और यदि अकाली नेता ने कुछ गलत नहीं किया है तो उसे कानूनी प्रक्रिया का सामना करने के लिए आगे आना चाहिए। सुखबीर बादल और बिक्रम मजीठिया पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि दोनों ने बड़ी पुरानी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की महान विरासत को नुकसान पहुंचाया है और नशा तस्करी और बेअदबी वाली घटनाओं में शामिल होकर अकाली दल के नाम को कलंकित किया है।
आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने ड्रग मामले में मजीठिया से माफी माँगी थी जबकि केजरीवाल ने पिछली मतदान के दौरान अकाली नेता पर नशा तस्करी के दोष लगा कर वोटें माँगी थी। अब भगवंत मान और अन्य ‘आप’ नेताओं को नशा तस्कर मजीठिया का साथ देने के लिए राज्य के लोगों से माफी मांगनी चाहिए, जिसने नशे के कारोबार का सरगना बन कर पंजाब की जवानी को बर्बाद किया है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में नशा तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और सभी पंजाब विरोधी ताकतों के साथ सख़्ती से निपटा जायेगा।
रैली के बाद मुख्यमंत्री ने मुल्लांपुर दाखा में बस स्टैंड का उद्घाटन किया जिसका नाम महान शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखा गया है। इसके इलावा उन्होंने मुल्लांपुर दाखा को सब डिविज़न बनाने, लताला के लिए एक आई.टी.आई., सिद्धवां बेट में सरकारी डिग्री कालेज और हलके के विकास कामों के लिए 5 करोड़ देने का ऐलान किया। आगामी मतदान के दौरान कैप्टन सन्दीप संधू का साथ देने के लिए लोगों से अपील करते हुये चन्नी ने कहा कि कैप्टन संधू ने उप चुनाव हारने के बावजूद दाखा हलके के विकास के लिए अथक यत्न किये हैं।
समागम को संबोधन करते हुये कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से सिर्फ़ तीन महीनों में ऐसे जन समर्थकी फ़ैसले लिए गए हैं जो पिछले साढ़े चार सालों के दौरान नहीं लिए गए। उन्होंने हलके के विकास के लिए कैप्टन सन्दीप संधू के योगदान की भी सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ पंजाब विरोधी ताकतें राज्य की शान्ति और अखंडता को भंग करने की कोशिश कर रही हैं, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस मौके पर बोलते हुये कैप्टन सन्दीप संधू ने मुख्यमंत्री चन्नी की तरफ से अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान किये कामों का श्रेय उनके विकास केन्द्रित और भावी यत्नों को दिया। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों के विरुद्ध हाल ही में दर्ज एफ.आई.आर. की गहराई से जांच होनी चाहिए और दोषियों को बनती और मिसाली सजा दी जानी चाहिए।
पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा ने कांग्रेसी वर्करों को मतदान के दौरान एकजुट होकर सामने आने के लिए कहा। उन्होंने मतदान के दौरान पार्टी की पीठ में छुरा घोंपने वाले दलबदलुओं और ग़ैर-भरोसेयोग्यों के लिए बाहर का रास्ता दिखाने के लिए मुख्यमंत्री से अपील भी की और लोगों को दाखा हलके के सर्वपक्षीय विकास के लिए कैप्टन सन्दीप के हक ले जाने का न्योता दिया।
इस मौके पर विधायक और पंजाब स्टेट वेयरहाऊसिंग कारपोरेशन के चेयरमैन कुलदीप सिंह वैद्य, विधायक संजय तलवार, विधायक जगतार सिंह जग्गा हिस्सोवाल, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन रमन सुब्रमण्यम, ज़िला कांग्रेस (ग्रामीण) प्रधान किरणजीत सोनी गालिब भी उपस्थित थे।


Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.