Raavi News # मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा बल्लां में 50 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक गुरू रविदास बाणी अध्ययन केंद्र स्थापित करने की घोषणा, 25 करोड़ रुपए का चैक सौंपा

Breaking News

रावी न्यूज बल्लां (जालंधर)
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज बल्लां में 50 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक गुरू रविदास बाणी अध्ययन (अनुसंधान) केंद्र स्थापित करने का ऐलान किया और इस मंतव्य के लिए मौके पर 25 करोड़ रुपए का चैक सौंपा।
डेरा सचखंड बल्लां में डेरा प्रमुख संत निरंजन दास जी की उपस्थिति में मत्था टेकते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह अध्ययन केंद्र भक्ति लहर के मुखी गुरू रविदास जी की बाणी सम्बन्धी व्यापक शोध और अध्ययन करने के लिए अहम साबित होगा। इसके अलावा यह केंद्र गुरू रविदास जी की शिक्षाओं को दुनिया के कोने-कोने में पहुँचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
मुख्यमंत्री चन्नी ने इस केंद्र के समग्र मामलों के प्रबंधन के लिए संत निरंजन दास जी के नेतृत्व वाली गुरू रविदास बाणी अध्ययन केंद्र प्रबंधक समिति के गठन का भी ऐलान किया और उन्होंने कहा कि समिति में मुख्यमंत्री, सचिव पर्यटन और स्थानीय उपायुक्त सरकार के प्रतिनिधि होंगे। यह समिति इस मंतव्य के लिए अपेक्षित ज़मीन की खरीद समेत इस केंद्र के विकास के सम्बन्ध में अगली कार्यवाही का फ़ैसला करेगी। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह केंद्र गुरू रविदास जी की विचारधारा को और आगे बढ़ाने के लिए अहम साबित होगा, जिससे हमारी आने वाली पीढिय़ां उनकी बाणी से प्रेरणा ले सकें। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह केंद्र विद्यार्थियों और शोध विद्वानों को गुरू जी के जीवन और दर्शन का अध्ययन करने और गुरू रविदास जी की पवित्र बाणी के विभिन्न पहलुओं पर शोध करने के लिए सुविधा प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस मौके पर संत निरंजन दास जी ने मुख्यमंत्री चन्नी को आशीर्वाद भी दिया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री चन्नी के साथ कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, विधायक सुरिन्दर चौधरी, सांसद चौधरी संतोख सिंह, पूर्व मंत्री महिन्दर सिंह केपी के अलावा मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव हुसन लाल और गायक कंठ कलेर भी उपस्थित थे।  

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.