Raavi News # मजबूत आपसी भाईचारा ही पंजाब की खूबसूरती है – अरविंद केजरीवाल

Breaking News

रावी न्यूज धारीवाल (राजन बब्बर)

दो दिवसीय पंजाब दौरे पर आए आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को गुरदासपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की और लोगों को संबोधित किया। धाड़ीवाल में क्रिश्चियन भाईचारे की ओर से आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, सभी धर्म हमें आपस में मिलकर रहना सिखाता है। साथ मिलकर रहना और मजबूत आपसी भाईचारा ही पंजाब की खूबसूरती है।जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा जीसस क्राइस्ट का जीवन हमें गरीब और बेसहारा लोगों का निस्वार्थ भाव से सेवा करना सिखाता है। जीसस क्राइस्ट ने अपना पूरा जीवन गरीबों की सेवा में बिताया। लोगों के प्रति उनके दिल में सिर्फ सेवा और करुणा का भाव था। जब उनके शरीर में कीलें ठोके जा रहे थे, उस समय भी वे कील ठोकने वालों को माफ करने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे थे। केजरीवाल ने कहा, मैं जीसस क्राइस्ट के जीवन से बहुत प्रभावित हूं। टाटा स्टील में इंजीनियर की नौकरी छोडक़र मैं ‘गरीबों की मसीहा मदर टेरेसा’ के साथ काम करने कोलकाता चला गया। उनके साथ मैंने बहुत दिनों तक कोलकाता के गरीबों और बेसहारा लोगों की सेवा की। 

केजरीवाल ने कहा, किसी भी धर्म का मूलभूत सिद्धांत ‘सेवा और सद्भाव’ ही होता है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार सभी धर्मों की मूलभूत नीतियों (सेवा की नीति) के अनुसार काम कर रही है। जीसस क्राइस्ट के बताए रास्तों पर चलकर हमने(दिल्ली सरकार) गरीबों की सेवा के लिए सरकारी स्कूलों हालत सुधारी क्योंकि सरकारी स्कूलों में गरीबों के बच्चे ही पढ़ते हैं। गरीब इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में जाते हैं। इसलिए हमने सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाया और दिल्ली के लोगों को दिए ‘सुरक्षा चक्र’ के तहत सभी तरह के इलाज, जांच और ऑपरेशन मुफ्त किए।

बेअदबी की घटनाओं पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा गुरु ग्रंथ साहिब सभी धर्मों के लोगों के लिए पूजनीय हैं। सभी धर्म के लोग गुरुद्वारा साहिब जाकर गुरु ग्रंथ साहिब जी के समक्ष सर झुकाते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। बेअदबी की घटनाओं से देश विदेश में रह रहे सभी पंजाबियों को चोट पहुंची है। गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और विस्फोट कराने वालों को भगवान और पंजाब के लोग कभी माफ नहीं करेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.