Raavi News # पी.एस.आई.ई.सी. ने फ्लिपकार्ट के ‘समर्थ ’ पर अपना ब्रांड ‘फूलकारी’ पेश करके ई -कामर्स बाज़ार में हाज़िरी लगाई

चंडीगढ़

रावी न्यूज चंडीगढ़ (गुरविंदर सिंह मोहाली)

अपने दस्तकारी और परंपरागत कला उद्योग को मज़बूत करने और पंजाब में कारीगरों को प्रगतिशील संपर्क स्थापित करने के उद्देश्य से पंजाब लघु उद्योग और निर्यात निगम (पी.ऐस.आई.ई.सी) ने फ्लिपकार्ट की समर्थ पहल पर अपने ब्रांड ‘फूलकारी ’ को आन -बोर्ड करके ई-कामर्स मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज की।
पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री गुरकीरत सिंह ने पीएसआईईसी और फ्लिपकार्ट की एक सफल सहयोग के लिए सराहना की जो कि पंजाब के दस्तकारी उद्योग को नवीन साधनों के द्वारा बदलने के लिए तैयार है। इस मौके पर उद्योग और वाणिज्य विभाग के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह, इनवैस्ट पंजाब के सीईओ रजत अग्रवाल, मैनेजिंग डायरैक्टर पीएसआईईसी कुमार अमित और चेयरमैन पंजाब इनफोटैक हरप्रीत सिंह संधू भी उपस्थित थे।
प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह ने मौजूद सदस्यों के साथ पी.ऐस.आई.ई.सी. के दीर्घकाली दृष्टीकोण और इस साल के लिए योजनाबद्ध प्रगति के बारे चर्चा की।  
फ्लिपकार्ट के प्रतिनिधिं ने ‘समर्थ पहलकदमी की प्रमुख विशेषताओं के बारे एक संक्षिप्त पेशकारी दी। ‘फूलकारी’ माडल देश भर में पंजाब की मानक दस्तकारी की उपलब्धता में मदद करेगा। पीऐसआईईसी, पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों में अपने संपर्कों को बढ़ावा देने और पंजाब में कारीगरों के साथ-साथ स्व -सहायता समूहों को मार्केट में शामिल करके उनसे सीधे स्रोत प्राप्त करने की योजना बना रहा है।
मौजूदा समय “फूलकारी ब्रांड के अंतर्गत अलग-अलग श्रेणियों के अधीन गुणवत्ता वाली दस्तकारी उपलब्ध होगी और आने वाले महीनों में और भी उत्पाद उपलब्ध करवाए जाएंगे।    

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.