Raavi News # पंजाब के लोगों के साथ चांद-तारे तोड़ कर लाने के वादे करने से पहले दिल्ली में अपनी कारगुज़ारी दिखाओ – मुख्यमंत्री की केजरीवाल को दो-टुक

पठानकोट राजनीति

रावी न्यूज पठानकोट

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज यहाँ कहा कि पंजाब के लोगों के साथ चांद-तारे तोड़ कर लाने के वादे करने से पहले आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल दिल्ली में अपनी कारगुज़ारी दिखाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब में राज्य सरकार आम लोगों के हितों की बाखूबी रक्षा कर रही है, केजरीवाल को उनकी चिंता करने की ज़रूरत नहीं। आज यहां तलवाड़ा जाटां से सिम्बली गुज्जरां तक बनाऐ बड़े पुल को लोगों को समर्पित करने के बाद लोगों के जलसे को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘आप’ सुप्रीमो पंजाब की दौलत पर नज़र रख रहे हैं जिस कारण वह लोगों को लुभाने के लिए हवाई किले बना रहे हैं। उन्होंने केजरीवाल को चुनौती दी कि पंजाबियों के सामने झूठ बोलने से पहले वह पंजाब सरकार की तरह दिल्ली निवासियों को सस्ती बिजली और पेट्रोल देने का ऐलान करने की हिम्मत करें। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि ‘आप’ लीडरशिप को एक मोटी सी बात समझ लेनी चाहिए कि स्वाभिमानी पंजाबी किसी भी बाहर के व्यक्ति को शासन करने की कतई इजाज़त नहीं देंगे। मुख्यमंत्री ने केजरीवाल को याद करवाया कि पंजाब सरकार पूरे उत्तरी क्षेत्र में सबसे सस्ता पेट्रोल और डीज़ल अपने लोगों को मुहैया करवा रही है और इसी तरह पूरे देश की अपेक्षा राज्य में बिजली की दरें सब से सस्ती हैं।

उन्होंने सवाल किया, ‘क्या केजरीवाल पंजाब में आकर लोगों को भ्रमित करने के लिए कई तरह के झूठे ऐलान करने से पहले दिल्ली में पंजाब की तरह आम आदमी के एजंडे को लागू करेंगे।’ उन्होंने अपनी सरकार की तरफ से लिए गए कई जन समर्थकी फ़ैसलों की सूची गिनवाते हुये कहा कि बिजली बिलों के 1500 करोड़ रुपए के बकाए माफ किये गए हैं, घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरें प्रति यूनिट तीन रुपए घटाईं गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जल सप्लाई घरों की मोटरों के सम्बन्ध में 1200 करोड़ रुपए माफ किये गए हैं, जल सप्लाई के पानी के मासिक खर्च घटा कर 50 रुपए किये गए हैं और रेत के भाव बहुत कम किये गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यही आम आदमी का एजेंडा है और पंजाब सरकार आम आदमी को लाभ पहुँचाने के लिए इसको पूरे जोश से लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रयास भविष्य में भी जारी रहेंगे जिससे राज्य के सर्वपक्षीय विकास और लोगों की खुशहाली को यकीनी बनाया जा सके। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा, ‘मैं आम आदमी की मुश्किलों को जानता हूं और मेरा हर कदम उनको कम करने के लिए है।’

बादलोें और कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन लुटेरों ने ड्रग माफिया को पनाह देकर इसका संरक्षण किया है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि अब सरकार ने बिक्रम सिंह मजीठिया के बुरे कामों के लिए उस पर मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिस कारण वह गिरफ़्तारी से बचने के लिए इधर-उधर भाग रहा है। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार में शामिल हर व्यक्ति को राज्य और यहाँ के लोगों के साथ धोखा करने के गुनाहगार के तौर पर लेकर उन पर नकेल डाली जायेगी। राज्य में हर कीमत पर अमन-शांति और सदभावना बनाये रखने का प्रण लेते मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की दुश्मन ताकतें राज्य को अस्थिर करने पर तुली हुयी हैं, परन्तु पंजाब के लोगों की मदद से इन ताकतों के अपवित्र मनसूबों को नाकाम किया जायेगा और ऐसी किसी भी कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की अमन-शांति को हर कीमत पर बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है।

रैली के दौरान बड़ी संख्या में पहुँचने के लिए लोगों का धन्यवाद करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की लोक समर्थकी नीतियों के कारण इन समागमों में लोगों की संख्या में विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा कि विरोधी पक्षों का कोई एजेंडा नहीं है, इसलिए लोग अकालियों और ‘आप’ के समागमों में नहीं जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि लोगों का यह समर्थन, इस बात की तरफ इशारा करता है कि राज्य में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री ने अपने हलके में कई अहम प्रोजैक्ट शुरू करने के लिए विधायक अमित विज की सराहना की। उन्होंने ऐलान किया कि पठानकोट में 32 एकड़ ज़मीन में मैडीकल कालेज स्थापित किया जायेगा और हिंदु सहकारी बैंक का सहकारी बैंकों में विलय किया जायेगा। मुख्यमंत्री चन्नी ने ऐलीवेटिड रोड़ के साथ-साथ कई अन्य प्रोजेक्टों के लिए 120 करोड़ रुपए मंज़ूर करने का भी ऐलान किया।

राजस्व और पुनर्वास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि ‘मेरा घर, मेरे नाम’ स्कीम का घेरा पूरे राज्य में बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य की कई अहम समस्याओं का हल किया है। श्रीमती चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य के विकास के लिए ठोस पहलकदमियां की जा रही हैं।

इससे पहले पठानकोट के विधायक अमित विज ने मुख्यमंत्री और अन्य आदरणियों का स्टेज पर स्वागत किया। इस मौके पर विधायक अमित विज और जोगिन्द्र पाल भी मौजूद थे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.