ट्रेवल एजेंट के खिलाफ पुलिस ने नहीं कि कार्रवाई, युवक ने की आत्म हत्या

क्राइम पंजाब बटाला

रावी न्यूज बटाला

ट्रैवल एजेंट की ठगी का शिकार होने के बाद पुलिस के पास शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई न होने से दुखी उमरापुर के एक युवक ने रविवार को जहरीली चीज निगल कर आत्महत्या कर ली। सोमवार को परिवार वालों ने गांधी चौक में शव रखकर पुलिस और ट्रैवल एजेंट के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दी। डीएसपी सिटी देव सिंह मौके पर पहुंचे और परिवार को ट्रैवल एजेंट के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया जब जाकर धरना समाप्त हुआ। गौर हो कि पीड़ित ने आत्महत्या करने से पहले दो ट्रैवल एजेंट और संबंधित पुलिस पर सख्त कार्रंवाई के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नाम वीडियो बनाई थी। गांधी चौक में अपने बेटे का शव रखकर प्रदर्शन कर रहे पिता गुरमेज सिंह वासी उमरपुरा ने बताया कि करीब पांच महीने पहले उसके बेटे गुरसेवक को नौशहरा मज्जा सिंह कस्बे के एजेंट विलसन ने दो लाख रुपये लेकर सऊदी अरब भेजा था। सऊदी अरब जाकर करीब तीन महीने उसे काम नहीं दिया गया। इस पर वीजा खत्म होने के कारण वह अन्य लोगों के साथ घर वापस आ गया। इसके बाद एजेंट विलसन से दिए दो लाख रुपये मांगने के लिए गया तो एजेंट ने पुलिस के साथ मिलीभगत करके गुरसेवक और अन्य के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज करवा करवा दिया। इससे गुरसेवक अक्सर दुखी रहता था। रविवार को गुरसेवक ने कोई जहरीली चीज निगल ली। उसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान के नाम एक वीडियो संदेश बनाया, जिसमें उसने ट्रैवल एजेंट विलसन और चौकी नौशहरा मज्जा सिंह की पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इस दौरान गांधी चौक में शव के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों को शांत करने के लिए डीएसपी सिटी देव सिंह पहुंचे। उन्होंने कहा कि ट्रैवल एजेंट विलसन के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। बाकी पुलिस पर लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। इस मामले में जो कोई भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री से अपील करते हुए वीडियो में ये बातें कही

गुरसेवक ने आत्महत्या से पहले एक वीडियो बनाया था। इसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपील करते हुए कहा कि वह ट्रैवल एजेंट और पुलिस के तंग आकर आत्महत्या कर रहा है। पांच महीने पहले विलसन ने उसे सऊदी अरब भेजा था। वहां काम न मिलने से वह वापस आ गया। वापस आकर जब एजेंट से पैसे वापस मांगे तो उसने उस पर उल्टा मामला दर्ज करवा दिया। एजेंट विलसन सिंह, एजेंट सोनू और अन्य उसकी मौत के कारण हैं। उसके पास सिवाए मरने के कोई अन्य विकल्प नहीं है। उसकी छोटी बेटी है, सब मिले हुए हैं। पुलिस भी इसमें शामिल है। बहुत लोगों से कहा, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.