Gurdaspur # स्वामी गुरदीप गिरी व विधायक पाहड़ा ने किया गुरु रविदास चौंक का उद्घाटन, भवन निर्माण कमेटी को तीन लाख और मंदिर कमेटी को एक लाख रुपए का चेक किया भेंट

गुरदासपुर आसपास

रावी न्यूज गुरदासपुर
जेल रोड पर बने गुरु रविदास चौंक का स्वामी गुरदीप गिरी जी महाराज पठानकोट वाले व हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। इससे पहले चौंक में धार्मिक सत्संग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लेबरसैल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा व नगर कौंसिल प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी विशेष रुप से शामिल हुए। विधायक पाहड़ा की ओर से भवन निर्माण कमेटी बेगमपुरा गुरदासपुर को तीन लाख रुपए व गुरु रविदास मंदिर कमेटी को एक लाख रुपए का चेक भेंट किया गया।
स्वामी गुरदीप गिरी ने कहा कि गुरदासपुर में गुरु रविदास जी का बहुत पुराना मंदिर है। लेकिन शहर में कोई पहचान नहीं थी। अब जबकि रविदास चौंक का निर्माण हो गया है, लोगों को अब आसानी से पत चला जाएगा कि मंदिर इस चौंक के पास स्थित है। उन्होंने कहा कि हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा द्वारा चौंक को बहुत ही सुंदर तरीके से बनाया गया है, जिसमें गुरु रविदास जी का धार्मिक चिन्ह लगाया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंची संगत भारी सर्दी होने के बावजूद कई घंटों तक बैठी रही। जिससे पता चलता है कि हलका विधायक का संगत से बहुत प्यार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा दलित भाईचारे से संबंधित चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाकर सराहनीय कार्य किया गया है।
विधायक पाहड़ा ने कहा कि जिस तरह संगत ने भीषण सर्दी में कई घंटे तक जहां बैठकर उन्हें जो प्यार दिया है, वह केवल किस्मत वाले लोगों को ही मिलता है। उन्होंने कहा कि संगत की ओर से उन्हें विधानसभा में भेजा गया और शहर के विकास के लिए उनकी डयूटी लगाई थी, जिसे वह पूरा कर रहे है। उन्होंने कहा कि गुरु रविदास चौंक बनाने की मांग काफी पुरानी थी। उन्होंने कहा कि उनके लिए सौभागय की बात है कि इस चौंक का उद्घाटन करने के लिए स्वामी गुरदीप गिरी जी खुद गुरदासपुर पहुंचे। उन्होने कहा कि जिस तरह से लोगों ने उन पर विश्वास किया है, वह उस पर खरा उतरने के लिए शहर का सर्वपक्षीय विकास करवा रहे है। इसी कड़ी में शहर को सफाई में पूरे नार्थ इंडिया में हुए सर्वे के दौरान 3548 रैंक से 50वें रैंक पहुंच दिया गया। जबकि वह इसे पहले नंबर लाना चाहते है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.