अवैध कालोनियों पर चला कौंसिल का पीला पंजा, अवैध कोलोनाइजर पूरी करें सरकारी नियम और शर्तें – ईओ (वीडियो देखें)

गुरदासपुर आसपास

रावी न्यूज गुरदासपुर

कौंसिल के हरकत में आने के बाद नगर में पिछले दिनों ताबड़तोड़ काटी जा रही अवैध कलोनियों के कलोनाइजर अब चिंता में पड़े दिखाई दे रहे हैं। आज नगर कौंसिल की ओर से बाईपास के पास काटी गई एक अवैध कालोनी पर कार्रवाई करते हुए जेसीबी के साथ कालोनी की दीवारें तोड़ दी गई। जिसके बाद नग में अन्य अवैध ढंग से काटी गई कालोनियों के मालिकों के माथे पर चिंता की लकीर खिंच गई है।

गौरतलब है कि शहर की हद में जमीन के कारोबार पर माफिया सक्रिय है। नियम कायदों को ताक पर रखकर कालोनियां काटी जा रही हैं। कृषि भूमि का भू-उपयोग बदलने के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा, जिसका फायदा माफिया उठा रहे हैं। इससे न केवल सरकार को राजस्व के रूप में नुकसान पहुंचाया जा रहा है बल्कि अनाधिकृत कालोनी में प्लाट खरीदने वालों को भी ठगा जा रहा है। मोटा मुनाफे के चक्कर में कृषि भूमि को बिना भू रूपांतरण कराए भू माफिया नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से कृषि भूमि पर कालोनियां काट रहे हैं। गुरदासपुर सिटी की अगर बात करें तो शहर की हद में माफिया ने 16 अवैध कालोनियां काट डाली है। पिछले दिनों  नगर कौंसिल एसएसपी को पत्र लिखकर इन कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा था।

जिसके बाद आज नगर कौंसिल के ईओ तथा उनकी टीम ने गुरदासपुर पठानकोट हाईवे पर बनी एक अवैध कालोनी में जाकर वहां की गई चारदिवारी को जेसीबी के साथ तोड़ गिराया। वहीं नगर कौंसिल ईओ अशोक कुमार ने कहा कि उनके ध्यान में आया था कि यहां अनधिकृत कालोनी बनाई जा रही है जिसके चलते उन्हें टेक्निकल अधिकारी ने नोटिस जारी कर इस कालोनी को रोकने को कहा गया था। लेकिन कलोनाइजरों की ओर से उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद आज उन्हें इस कालोनी में करवाये गये निर्माण को तोड़ना पड़ा है। उन्होने कालोनी काटने वाले कोलोनाइजरों से अपील कि अगर कोई कालोनी काटना चाहता है तो वह इसके लिए सरकारी नियमों की पालना जरुर करे। उन्होने कहा कि अगर अन्य किसी कालोनी के बारे में उन्हें जानाकारी मिलती है तो वह जल्द इस पर कार्रवाई करेंगे

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.