दिल्ली में ‘घर घर राशन योजना’ लागू न होने पर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

Breaking News राजनीति

रावी न्यूज नई दिल्ली (एजेंसी)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर की और केंद्र सरकार की भाजपा सरकार पर दिल्ली में इस योजना को लागू करने से रोकने का भी आरोप लगाया है।
अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, दिल्ली में इस योजना को लागू करने के लिए पिछले कुछ सालों से बहुत संघर्ष कर रहे हैं। हमने इस पर सारा काम भी कर लिया था, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने इसको रोक दिया। यह बिल्कुल सही नहीं है, जिस सोच का समय आ गया हो उसे कोई नहीं रोक सकता, कोई ताकत नहीं रोक सकती। क्योंकि उसके पीछे कुदरत लग जाती है।
दरअसल पंजाब में इस योजना के शुरू होने से सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार घर-घर राशन पहुंचा सकेगी। उन्होंने आगे कहा कि, कुछ समय से सभी लोगों ने देखा कि दिल्ली के लोगों के कामों को रोका जा रहा है, हम मोहल्ला क्लीनिक बनाना चाहते थे, तो उन्हें 2 सालों तक रोका गया, लेकिन फिर भी हमने किया। सीसीटीवी कैमरे लगाना चाहते थे, उसकी फाइल तीन सालों तक रोकी गई। स्कूल-अस्पताल बनाना चाहते हैं तो उन्हें रोकने की कोशिश की जाती है।
पिछले 75 सालों से इस देश के लोगों को रोका गया, लोग आगे बढ़ना चाहते हैं विकास करना चाहते हैं, उन्हें रोका जाता है देश के लोग बहुत अच्छे, होनहार हैं और तरक्की करना चाहते हैं। लोग अब जागरूक हो चुके हैं। दो राज्यों में लोगों ने कट्टर ईमानदार सरकार बना दी है। देश आगे बढ़ेगा तरक्की करेगा। मैं उन सभी ताकतों से कहना चाहता हूं कि अब यह देश रुकने वाला नहीं है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मैं बहुत खुश हूं देश के लोगों के लिए और पंजाब के लोगों के लिए भी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी जनता के लिए बहुत शानदार ऐलान किया है। इसका असर आने वाले समय में देश के लोगों पर भी पड़ेगा। भगवत मान ने ऐलान किया है कि गरीबों का राशन घर घर पहुंचाया जाएगा।
आजादी के 75 साल बाद भी गरीब को सरकार द्वारा मिल रहे राशन को लेने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता है, छुट्टी लेनी पड़ती है और तमाम परेशानियों को उठाना पड़ता है। आज के वक्त में एक फोन पर पिज्जा आपके घर आ जाता है, लेकिन राशन लेने के लिए गरीब आदमी को लाइनों में लगना पड़ रहा है। ‘घर घर राशन योजना’ के तहत आटा, चावल, दाल या अन्य सामान को एक अच्छी पैकिंग कर गरीबों के घर तक सरकार द्वारा पहुंचाया जाएगा।
अब समय आ गया है, दिल्ली में लागू नहीं करने दिया कोई बात नहीं, हमने पंजाब में लागू किया, अब सारे देश के लोग देखेंगे और मांग करेंगे और यह फिर पूरे देश में लागू होगा। हम दिल्ली में जो जो चीजें लागू कर रहे हैं वह पूरे देश में लागू होंगी।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.