कांग्रेस की पांच राज्यों में हार के बाद सोनिया गांधी ने मांगा प्रदेश अध्यक्षों से अस्तीफा

Breaking News राजनीति

रावी न्यूज (एजेंसी)

देश के पांच राज्यो में पिछले दिनों हुए विधान सभा चुनावों के बाद आये नतीजों में पांचों राज्यों से कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी की अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी ने इसे गंभीरता से लेते हुए पांचों राज्य पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मणिपुर से प्रदेश अध्यक्षों से अस्तीफा की मांगा है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी दी।

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनावी राज्यों की प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों से कहा था कि वे पद छोड़ दें ताकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन किया जा सके. गोदियाल ने अपना इस्तीफा ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रदेश में हुये विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आज मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मैं परिणाम के दिन ही इस्तीफा देना चाहता था पर हाईकमान के आदेश की प्रतीक्षा पर रुका था.’ उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार कर सामना करना पड़ा. उसे 70 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ 19 सीट मिलीं, जबकि भाजपा ने 47 सीट जीतकर सत्ता बरकरार रखी है।

बताते चले कि इससे पहले, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर चुनाव अभियान से संबंधित वरिष्ठ नेताओं के साथ मंगलवार को समीक्षा की. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में विधानसभा चुनाव के दौरान रही कमियों और आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गई. प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, अराधना मिश्रा ‘मोना’ और कई अन्य नेता शामिल हुए. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस महज दो सीटों पर सिमट गई. लल्लू और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी करारी हार का सामना करना पड़ा.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.