एक-एक माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हो: मालविंदर सिंह कांग

Breaking News ताज़ा राजनीति

रावी न्यूज चंडीगढ़

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य में भू माफियाओं के खिलाफ मान सरकार की कार्रवाई का स्वागत किया है।  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि पंजाब के बहुमूल्य संसाधनों और संपत्ति को लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कंग ने कहा कि मान सरकार पंजाब से माफिया राज को जड़ से खत्म करने के लिए वचनबद्ध है। इस दौरान उनके साथ प्रवक्ता, डॉ सनी सिंह अहलूवालिया और गोविंदर मित्तल भी मैजूद थे।

मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने मोहाली के गांव अभीपुर में 29 एकड़ पंचायती जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। इस जमीन पर पिछले 15 सालों से भू माफिया ने कब्जा किया हुआ था। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले जनता से वादा किया था कि आप की सरकार बनने के बाद पंजाब से माफिया राज को खत्म किया जाएगा और जनता के पैसे को जनता पर खर्च किया जाएगा। अपने वादे पर खरा उतरते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री भू माफियाओं पर कार्रवाई कर रहे हैं।

एक सवाल के जवाब में कंग ने कहा कि एक- एक माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे राजनीतिक रूप से कितने भी प्रभशाली क्यों न हों। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार का उद्देश्य पंजाब को हर तरह के माफिया से मुक्त कराना है ताकि लूट और भ्रष्टाचार  को हमेशा के लिए रोका जा सके और मान सरकार इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। मोहाली में 29 एकड़ की  पंचायती जमीन से कब्जा हटाना मान सरकार की एक अच्छी शुरुआत है। अवैध कब्जे के खिलाफ सरकारी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।  

 देश में बढ़ते बिजली संकट पर बोलते हुए कंग ने केंद्र सरकार को घेरा और कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता से नया भारत बनाने का वादा किया था लेकिन आज उनका यह ‘न्यू इंडिया’ अंधकार में जी रहा है। आज हर राज्य में रोजाना 10 से 15 घंटे के बिजली के कट लग रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से  जल्द जल्द से बिजली उत्पादन बढ़ाकर इस समस्या का समाधान करने की मांग की।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.