‘आप’ सरकार की फ्री बिजली योजना देश के इतिहास में सबसे बड़ा जनहित फैसला – अमन अरोड़ा

पंजाब

रावी न्यूज चंडीगढ़

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा आमलोगों के लिए 300 यूनिट प्रतिमाह मुफ्त बिजली देने की घोषणा को आम आदमी पार्टी(आप) ने देश के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा जनहित फैसला बताया है। शनिवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘आप’ पंजाब के वरिष्ठ नेता और विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि मात्र एक महीनें के भीतर आज आम आदमी पार्टी की सरकार ने विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब की जनता से किए अपना सबसे बड़ा वादा पूरा किया है। उनके साथ पार्टी प्रवक्ता नील गर्ग और डॉ सनी सिंह आहलूवालिया भी उपस्थित थें।

मीडिया को संबोधित करते हुए अमन अरोड़ा ने अकाली दल,भाजपा व कांग्रेस पर निशाना साधा और जनता के साथ छल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के नेता और मुख्यमंत्री पौंने पांच साल सोए रहते थें और जब चुनाव नजदीक आते थे तो जनता को बेवकूफ बनाने के लिए कुछ लोकलुभावन काम कर वोट लेते थें। आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब की जनता को दी गई मुफ्त बिजली की गारंटी पूरी कर देश में एक नयी और ईमानदार राजनीतिक परंपरा की शुरुआत की है। देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को अरविंद केजरीवाल से सीख लेनी चाहिए कि कैसे ईमानदारीपूर्वक सरकार चलाकर जनता को सुविधाएं पहुंचाई जाती है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बिजली क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा फैसला किया है। आजतक देश में किसी भी सरकार ने इतनी बड़ी संख्या में लोगों को मुफ्त बिजली देने का ऐलान नहीं किया है। इस फैसले से पंजाब के 80 प्रतिशत परिवार को फ्री बिजली की सुविधा मिलेगी। पंजाब में लगभग 73 लाख घरेलू बिजली उपभोग्ता हैं जिसमें से करीब 61 लाख उपभोग्ताओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता की उम्मीदों पर मुख्यमंत्री भगवंत मान पूरी तरह खड़ा उतर रहे हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब की जनता से किए एक-एक वादा पूरा करेगी और पंजाब को फिर से खुशहाल व समृद्ध बनाएगी। सामान्य एवं अन्य कुछ वर्ग के लोगों को इस योजना का पूरा लाभ न मिल पाने की आशंका पर अरोड़ा ने कहा कि बिजली की बर्बादी न हो और उसका सही व उचित उपयोग हो, इस बात को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है। अगर बिजली पूरी तरह मुफ्त हो गई तो उसका बेवजह उपयोग और बर्बादी हो सकती है, जिससे देश की उर्जा व्यवस्था के लिए संकट पैदा होगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ भीषण गर्मी वाले 3-4 महीने ही एसी,कूलर आदि चलने के कारण कुछ प्रतिशत लोगों को इस योजना का पूरा लाभ नहीं मिल सकता है, लेकिन बाकी के 8-9 महीनें उनलोगों को भी निश्चित तौर पर इसका पूरा लाभ मिलेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.