21.72 लाख की लागत से बनने वाले रेलवे अंडरब्रिज का काम विधायक पाहड़ा ने करवाया शुरु

Breaking News ताज़ा

गुरदासपुर बस अड्डे के बाद विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा द्वारा अपना दूसरा बड़ा चुनावी वादा पूरा करते हुए शनिवार को गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर पड़ते रेलवे क्रासिंग पर 21.72 करोड़ रुपये की लागत से बनने वालेे अंडरब्रिज का काम शुरु करवा दिया है। इस मौके पर नगर कौसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी मौजूद थे।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि गुरदासपुर शहर व बाहर से जो भी लोग गुरदासपुर में आते थे, उनको रेलवे फाटक बंद होने के कारण अक्सर समस्या पेश आती थी। अब इस समस्या का स्थाई हल करने का उन्होंने 2017 के चुनाव से पहले हलके के लोगों से वादा किया था। जिसे पूरा करते हुए उन्होंने पंजाब सरकार से 21.72 करोड़ रुपये की राशि मंजूर करवाकर 10.40 करोड़ रुपये रेलवे विभाग व 11.32 करोड़ रुपये पीडब्ल्यूडी विभाग को दिला दिए हैं। इसके बाद अब उक्त पुल के निर्माण का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है। इसलिए आज उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में निर्माण कार्य शुरु करवा दिया है।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि उन्होंने 2017 के चुनाव से पहले हलके के लोगों से दो प्रमुख वादे किए थे। जिनमें गुरदासपुर का बस अड्डा व तिब्बड़ी रोड पर रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज का निर्माण करवाना था। उन्होंने लोगों से वादा किया था कि अगर वह उक्त दोनों कार्यों को नहीं करवा पाए तो वह 2022 का चुनाव नहीं लड़ेंगे। अपने वादे को पूरा करते हुए पंजाब सरकार से उक्त दोनों प्रोजेक्टों के लिए राशि जारी करवाकर काम शुरु करवा दिए हैं। जिससे हलके के विकास में गति तो आएगी ही,लोगों को भी भारी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बड़े विश्वास के साथ राजनीतिक लोगों को चुना जाता है। उन्हें भी गुरदासपुर हलके के लोगों द्वारा 29 हजार की बड़ी लीड से जीत दिलाकर उन पर जो विश्वास दिलाया था, उस विश्वास पर खरे उतरते हुए उन्होंने अपने दोनों बड़े वादे पूरे कर दिए हैं। वहीं शहर में सभी चौकों,पार्कों के नवीनीकरण का काम भी करवाया जा रहा है। इसके अलावा हलके में पड़ते शहर व गांवों में गलियों,नालियों, सीवरेज,सडक़ों,शमशानघाट आदि के काम या तो मुकम्मल करवा लिए गए हैं या मुकम्मल हो गए हैं।

पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन मनमोहन सारंगल ने बताया कि उक्त पुल के लिए सारी राशि पंजाब सरकार द्वारा खर्च की जा रही है। जिसके तहत 10.40 करोड़ रुपये रेलवे विभाग को अपने हिस्से का काम करने के लिए दिए गए हैं,जबकि 11.32 करोड़ रुपये उनके विभाग को दिए गए हैं। उनके विभाग द्वारा गणेश कार्तिके प्राइवेट लिमिटेड अमृतसर को काम सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि उनके विभाग की ओर से रेलवे क्रासिंग के मुकेरियां रोड की तरफ पड़ते निकासी पुल और शिवा रिजोर्ट के नजदीक पड़ते निकासी के पुल को नया व चौड़ा करके बनाया जाएगा। इसके अलावा तिब्बड़ी चौक से एसडी कालेज से व तिब्बड़ी चौक से मंडी चौक तक सडक़ को चौड़ा किया जाएगा। इस मौके पर लेबर सेल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट गुरदासपुर के चेयरमैन रंजू शर्मा व समूह पार्षद उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *