हरियाणा और हिमाचल की तर्ज पर सस्ती और 24 घंटे बिजली मुहैया करवाए पंजाब सरकार- परमिंदर सिंह गिल

दुनिया

रावी न्यूज

गुरदासपुर। पंजाब में चल रहे बिजली संकट व इस मामले में कैप्टन सरकार की नाकामी और जनता में बिजली संकट को लेकर मचे हाहाकार को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी गुरदासपुर द्वारा नेहरू पार्क के पास पंजाब बिजली बोर्ड के दफ्तर के बाहर धरना-प्रदर्शन करने के बाद बाटा चौंक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पुतला फूंक प्रदर्शन मण्डल शहरी प्रधान अतुल महाजन की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिलाअध्यक्ष परमिंदर सिंह गिल विशेष तौर पर पहुंचे।

इस मौके पर जिलाअध्यक्ष परमिंदर सिंह गिल,प्रदेश प्रवक्ता राकेश ज्योति,ओबीसी मोर्चा पंजाब प्रधान रजिंदर बिट्टा सहित कई भाजपा नेताओं ने पंजाब सरकार को आडे हाथ लिया। इस अवसर पर परमिंदर सिंह गिल ने कहा कि पंजाब में चल रहा बिजली संकट, कैप्टन सरकार की नाकामी का सबूत है। जब सरकार को पता है कि इन दिनों में गर्मी के कारण बिजली की मांग बढती है और फसल की बुआई का काम भी हो रहा होता है,तो सब कुछ जानते हुए भी पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा इसके लिए कोई तैयारी नहीं की गई। पंजाब के मंत्री और खुद मुख्यमंत्री कुर्सी के लिए आपस में लड रहे हैं । कुर्सी के लिए पंजाब सरकार में घमासान मचा हुआ है।

पंजाब के किसान और जनता को कैप्टन सरकार ने उसके हाल पर छोड दिया है। पंजाब का किसान को बिजली की पूरी सप्लाई न मिलने के कारण फसल की बुआई का काम बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। परमिंदर सिंह गिल ने कहा कि पंजाब में बिजली की दर देश में सबसे ज्यादा है, इसके बावजूद लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। वहीं पंजाब के पडोसी राज्य हरियाणा में 3 रूपए व हिमाचल में 2.50 रूपए प्रति युनिट और 24 घंटे बिजली की सप्लाई दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा बार बार यह कहा गया है कि देश में बिजली की कोई कमी नहीं है।

उसके बावजूद पंजाब के लोगों को बिजली मुहैया नहीं करवाई जा रही। उन्होंने कहा कि पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची है,हर तरफ अफरातफरी का माहौल है।कैप्टन सरकार की कुर्सी की लडाई में पंजाब का किसान और आम जनता पिस रही है।भाजपा जिलाअध्यक्ष ने किसानों को 8 घंटे निर्विघ्न बिजली देने के साथ-साथ,पंजाब के पडोसी राज्य हरियाणा और हिमाचल की तर्ज पर पंजाब वासियों को सस्ती और 24 घंटे बिजली मुहैया करवाने की मांग की।

वहीं राकेश ज्योति ने कहा कि गुरदासपुर सहित पंजाब में हो रहे थोडे बहुत विकास के काम मोदी सरकार द्वारा भेजे पैसे से ही संभव हो पाए हैं,वरना पंजाब सरकार तो पिछले साढे चार साल से खजाना खाली होने का रौना रौ रही है।उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास के लिए मोदी सरकार द्वारा भेजे करोडों रूपए में भी कैप्टन सरकार द्वारा घोटाला किया गया।इस धरना-प्रदर्शन के बाद भाजपा नेता पंजाब सरकार के विरुद्ध नारे लगाते हुए बाटा चौंक पहुंचे और वहां पर मुख्यमंत्री कैप्टन का पुतला जलाकर रोष प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *