हनुमान चौंक में क्लॉक टावर के ऊपर हनुमान जी की लगेगी 10 से 15 फुट ऊँची मूर्ती : विधायक

दुनिया

संदीप

गुरदासपुर-गुरदासपुर में नए बनने वाले बस स्टैंड का कार्र्य शुरू करवाया गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा व डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की ओर से रविवार को रखा गया। हालांकि इस कार्यक्रम की शुरूआत पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल व पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ की ओर से रखी जानी थी। परन्तु मनप्रीत बादल के कोरोना वायरस संक्रमित होने के चलते तथा समय बर्बाद न करते हुए तथा बस स्टैड़ को समय पर पूरा करने के लि?ए विधायक की ओर से खुद यह नींव पत्थर रख कर काम की शुरूआत कर दी गई तथा आने वाले कुछ दिनों के बाद रस्मी तौर पर मनप्रीत बादल व सुनील जाखड़ की ओर से इस संबंधी कार्यक्रम रखा जाएगा। बस स्टैड़ को बनाने का ठेका तुंग बिल्डर्ज के जिम्मे सौंपा गया है तथा यह प्रोजेक्ट 6 माह में तैयार होकर जनता के हवाले किया जाएगा। पौने छह एकड़ में बनने वाला यह बस स्टैंड़ करीब 14 करोड़ 55 लाख में तैयार किया जाएगा।

समय पर काम पूरा हो सके इस संबंधी अरदास करवा कर बेहद सादे ढंग से गए कार्यक्रम में विधायक पाहड़ा ने बताया कि यह बस स्टैड़ अपने आप में बेहद अलग होगा, जिसकी नक्शा उन्होने खुद तैयार किया है, जिसकी बहुत जरुरत थी। इसे ?पूर्ण तौर पर नगर ?सुधार ट्रस्ट गुरदासपुर की ओर से बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि आने वालें समय में हनुमान चौंक में क्लाक टावर के उपर हनु?मान जी की 10 से 15 फुट मूर्ती को भी बनाया जाएगा। इसी तरह शहर के चौंकों का भी सुंदरीकर्ण करवाया जाएगा। जिसमें डाक खाना चौंक, रविदास चौंक, बबरी बाईपास चौंक, नबीपुर बाईपास चौंक, एसडी कालेज की वाइडनिंग शामिल है। इसी तरह शहर में तिबड़ी चौंक में लगी लाईटे डीसी रिहायश की तरफ लगेगी। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से तिब्ड़ी रोड़ पर बनने वाले अंडर ब्रिज के पूरे पैसे 22 करोड़ भी पंजाब सरकार खर्च करने जा रही है। परन्तु फिर भी उनके 10 करोड़ के करीब केंद्र के खाते में पैसे भी जमा करवा दिए गए है तथा वह भी जल्द ही शुरू होगा।

इस मौके पर डीसी गुरदासपुर ने कहा कि गुरदासपुर के इस बस स्टैड़ का डिजाईन देखने के बाद वह कह सकते है कि ऐसा बस स्टैड़ और कहीं नही होगा। उन्होने कहा कि इससे जहां लोगों को रोजगार के अवसर बढ़ेगें वहीं शहर से कई हद तक ट्रैफिक की समस्या भी कम होगी।

इस मौके पर चैयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट रंजन शर्मा, चेयरमैन पंजाब लेबर सैल गुरमीत सिंह पाहड़ा, एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, युवा कांग्रेसी नेता के पी सिंह पाहड़ा, व्यापार मंडल के सिटी प्रधान दर्शन महाजन, स्वर्ण कार एवं सराफा एसोसिएशन के प्रधान अजय सूरी, पार्षद संजीव कुमार बांटू, पार्षद सतपाल पप्पी, पार्षद मनिंदबीर कौर, पार्षद राकेश कुमार, पार्षद नरिंदर कुमार बाबा, पार्षद प्रशोत्म भुच्ची के इलावा शहर वासी इस समारोह में उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *