सर्वहितकारी विद्या मंदिर बेगोवाल तारागढ़ के छात्रों ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने का किया संकल्प

Breaking News गुरदासपुर ताज़ा

रजिंदर सैनी

दीनानगर।विश्व पर्यावरण दिवस के दिन सर्वहितकारी विद्या मंदिर बेगोवाल तारागढ़ के छात्रों ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने का न केवल संकल्प किया व पर्यावरण सम्भाल का संदेश स्वयं पौधा लगाकर,उसकी सम्भाल कर व चित्रकला के माध्यम से समाज को जागरूक करने का प्रयास किया।
प्रधानाचार्य विक्रम सम्याल ने छात्रों का घर से बैठकर पर्यावरण दिवस मनाने व समाज को जागरूक करने के प्रयास को सराहा व अध्यापकों को इस आयोजन हेतु शुभकामनाएं दी।उन्होंने आज के दिन पर जानकारी देते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ पर्यावरण देकर जाने का संकल्प वर्तमान पीढ़ी करें।जीवन के लिए हमारे पास एकमात्र यही ग्रह है, यह हमारा घर है और हम सभी इसकी प्राकृतिक सुन्दरता को सदैव के लिए बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है. विश्व पर्यावरण दिवस एक अभियान है, जो प्रत्येक वर्ष 5 जून को, विश्वभर में पर्यावरण के नकारात्मक प्रभावों को रोकने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है.
हमारे पर्यावरण की स्थिति प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग के कारण दिन प्रति दिन गिरती जा रही है। बेहतर भविष्य के लिए पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हमें हमारे देश में पर्यावरण के अनुकूल विकास को बढ़ावा देना चाहिए।इस अवसर पर छात्रों के साथ अध्यापकों व अभिभावकों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *