सरकारी स्कूलों की गृह परीक्षाएँ कोविड 19 की हिदायतों के पालन के साथ शुरू हुई

दुनिया

संदीप

गुरदासपुर-राज्य में सरकारी स्कूलों की गैर-बोर्ड होम परीक्षाओं में कोरोना के खिलाफ सभी एहतियाती उपायों का पालन किया जा रहा है। छात्र शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए निदेर्शों के अनुसार स्कूलों में तैयार होकर पहुंच रहे हैं ।

              हरदीप  सिंह जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक और श्री लखविंदर सिंह उप जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने कहा कि राज्य में कोरोना मामलों के पुनरुत्थान के साथ, सरकार ने छात्रों के लिए उनकी स्वास्थ्य देखभाल के मद्देनजर परीक्षा की तैयारी की छुट्टियों की घोषणा की है। निर्देश, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना बचाव सावधानियों के बाद छात्र परीक्षा देने के लिए स्कूलों में आएंगे। अधिकारियों ने कहा कि विभागीय निर्णय के अनुसार, सभी मध्यम और उच्च वर्ग पहले दिन आयोजित किए जाएंगे। सुबह के सत्र में। स्कूलों में छठी कक्षा के गणित विषयों की परीक्षा ली गई, जबकि वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में छठी कक्षा के गणित और ग्यारहवीं कक्षा के सामान्य अंग्रेजी विषय थे। इसी तरह, शाम के सत्र में, सभी मिडिल स्कूलों में सातवीं कक्षा की विज्ञान विषय की परीक्षा होती थी। स्कूल परीक्षाएं आयोजित की गईं। और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में सातवीं कक्षा के विज्ञान और नौवीं कक्षा के अंग्रेजी विषय का परीक्षण किया गया।

             गवर्नमेंट हाई स्कूल चहल कलां, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल धरमपुरा बटाला, गवर्नमेंट हाई स्कूल तलवंडी भरथ, गवर्नमेंट मिडिल स्कूल कोट बुधा, गवर्नमेंट हाई स्कूल गिलनवाली (किला दर्शन सिंह, गवर्नमेंट हाई स्कूल रायचक, गवर्नमेंट हाई स्कूल। पंजगराई, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल शेखपुर, सरकारी मिडिल स्कूल, बिडिपिप, गवर्नमेंट मिडिल स्कूल, ओल्ड विलेज इत्यादि स्कूलों के प्रमुख, समूहों द्वारा अग्रिम जानकारी प्रदान की गई और स्कूलों में सैनिटाइजर और मास्क प्रदान किए गए। अन्य छात्रों के साथ अपनी पानी की बोतलें, ज्यामिति, पेन और पेंसिल साझा नहीं करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *