शहर के 13 शमशानघाट व कब्रिस्तानों के नव निर्माण पर खर्च किए जा रहे सवा करोड़-एडवोकेट पाहड़ा

Breaking News गुरदासपुर ताज़ा पंजाब

संदीप कुमार

गुरदासपुर। नगर कौंसिल गुरदासपुर के नवनियुक्त प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा की ओर से अपने पार्षदों के सहयोग व हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में तेजी से शहर में विकास कार्य करवाए जा रहे है। इसी कड़ी में शहर में पड़ते 13 शमशानघाट व कब्रिस्तानों के नव निर्माण पर करीब सवा करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे है।
जानकारी देते हुए एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने बताया कि हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में शहर के सभी शमशानघाट व कब्रिस्तानों का नवीनीकरण करवाया जा रहा है। अधिकतर में काम मुकम्मल कर लिया गया है। जबकि शेष बचे शमशानघाट व कब्रिस्तानों में भी युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि मेहर चंद पर पड़ते कब्रिस्तान पर पांच लाख, मेहर चंद रोड के शमशानघाट पर 12.77 लाख, भूत कालौनी के शमशानघाट पर 10.27 लाख, नबीपुर के शमशानघाट पर 9.04 लाख, नबीपुर के कब्रिस्तान पर 6.62 लाख, त्रिमो रोड के शमशानघाट पर 10.08 लाख, प्रेम नगर के शमशानघाट पर 6.29 लाख, गांव पाहड़ा के दो शमशानघाटों पर 20 लाख, गांव कोठे के शमशानघाट पर 5.50 लाख, वेरका मिल्क प्लांट के नजदीक कब्रिस्तान पर 10.78 लाख, बटाला रोड के शमशानघाट पर 18.67 लाख व संगलपुरा रोड पर पड़ते शमशानघाट पर आठ लाख रुपए खर्च किए जा रहे है।

एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि शहर के सर्वपक्षीय विकास के तहत कई बड़े प्रोजेक्ट भी शुरु किए गए हैं। जिन्हें आगामी कुछ माह में मुकम्मल कर लिया जाएगा। इन प्रोजेक्टों में विशेष रुप से हनुमान चौंक, रविदास चौंक, डाकखाना चौंक व फिश पार्क व गुरु नानक पार्क के नवीनीकरण के अलावा हनुमान चौंक से पंचायत भवन तक व शहर की सभी सडक़ों पर लाइटें व फुटपाथ बनाने का काम भी चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *