विधायक जोगिन्द्र पाल ने सरकारी स्कूलों की पुस्तकालयों को हाईटैक बनाने के लिए बांटे स्मार्ट टेबलेट्स।

पठानकोट

रावी न्यूज पठानकोट

पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के सरकारी स्कूलों को हाईटैक करने के लिए अहम प्रयास किये जा रहे हैं जिस के अंतर्गत समय समय पर सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों को समय के साथी बनाने के लिए आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। इन शब्दों का प्रगटावा भोआ क्षेत्र के विधायक जोगिन्द्र पाल की तरफ से उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राजेश्वर सलारीया के नेतृत्व में भोआ क्षेत्र के 10 स्कूलों के पुस्तकालयों को स्मार्ट बनाने के लिए 50 टेबलेट वितरित करने के मौके किया।

 उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों को हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल उच्च स्तरीय शिक्षा व सुविधाओं में हर पक्ष से बेहतर हैं जिस बदौलत राज्य के सरकारी स्कूलों में पिछले समय के मुकाबले अब विद्यार्थियों का दाखिला बढ़ा है। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों को अपील की कि सरकारी सुविधाओं का फायदा लेने के लिए अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाओ।

इन स्कूलों के पुस्तकालय को मिले टेबलेट।

उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राजेश्वर सलारीया ने जानकारी देते बताया कि भोआ हलके 10 सरकारी स्कूलों के लिए 50 स्मार्ट टेबलेट पंजाब सरकार के दिशा निर्देशों और स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से भेजे गए हैं जिससे सरकारी स्कूलों के साथ साथ इनके पुस्तकालयों को भी स्मार्ट और आधुनिक किया जा सके। इस के चलते आज विधायक जोगिन्द्र पाल की तरफ से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोआ, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नरोट जैमल सिंह, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के तारागढ़, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दतियाल फिरोजा, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल बेगोवाल तारागढ़, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घरोटा, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मलकपुर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जंगल और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नरोट मैहरा को यह टेबलेट बांटे हैं। इस मौके डीएसएम प्रिंसिपल बलविंद्र सैनी, प्रिंसिपल राजकुमार, प्रिंसिपल पंकज महाजन, लैक्चरर कंसराज, लैक्चरर गिरधारी लाल, प्रिंसिपल रोमेश कुमार, जिला कोआर्डिनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.