बारिश होने के बावजूद भी धरने पर बैठी रही आंगनवाड़ी वर्कर , आंगनवाड़ी विभाग को प्राइवेट हाथों में नहीं जाने देंगे-हरजीत कौर

Breaking News गुरदासपुर ताज़ा

रजिंदर सैनी

दीनानगर ।अपनी मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के निवास स्थान के  समक्ष लगातार बैठी आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्परों का धरना आज आठवें दिन भी जारी रहा। आज  धरने का नेतृत्व ब्लाक वल्टोहा की प्रधान वीर कौर, सचिव कवलजीत कौर चीमा व बलविंदर कौर ने किया। 
इस मोके पर धरने में बैठी वर्करों को संबोधित करते हुए आंगनबाड़ी यूनियन की प्रदेश प्रधान हरजीत कौर ने कहा कि सरकार द्वारा विभाग को प्राइवेट करने की मंशा को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब  सरकार ने पहले ईसीसी सेंटरों को आंगनवाड़ी में मर्ज किया गया, और अब आंगनवाड़ी सेंटरों के बच्चे प्री प्राइमरी स्कूल में भेजकर आंगनवाड़ी सेंटरों के अस्तित्व को खत्म करने जा रहे है। उन्होने कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी और शिक्षा मंत्री विजय इंदर  सिंगला से बैठक करने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि बैठक के दौरान उनकी समस्याओं का समाधान न हुआ तो आने वाले दिनों में कैप्टन सरकार की, विरोधी नीतियों का गांव गांव जाकर पर्दाफाश किया जाएगा। जिला प्रधान वरिंदर कौर बाजवा ने कहा कि जितनी देर तक हेल्परों का काटा हुआ मान भतों के साथ उनकी अन्य मांगें पूरी नही की गई,  उतनी देर तक मोर्चा ऐसे ही चलता रहेगा। इस मौके पर अनूप कौर, दविंदर कौर, कंवलजीत कौर, कुलदीप, रजवंत, हरजीत , सिमरन, गुरनूर, अभय, राजन, कोमल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *