पानी ने बढ़ाई परेशानी, खाली बाल्टी ले राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठीं महिलाएं

Breaking News पंजाब होम

रावी न्यूज

गांव बुंगल के लोगों ने बिजली के लग रहे कट और पीने वाले पानी की समस्या से परेशान लोगों ने मंगलवार को करीब 12 बजे पठानकोट-चम्बा राष्ट्र राजमार्ग जाम किया। यह धरना करीब ढाई घंटे तक जारी रहा। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों भी लंबी कतार लग गई। जाम की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने खाली बाल्टियां व बर्तन दिखाते हुए पंजाब सरकार और पावरकाम के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारी प्रियंका देवी, आरती देवी, शृष्टा देवी, अनिता देवी, बबिता देवी, आशा रानी, सरोज देवी, शीला देवी, कांता देवी, रिकी देवी, शोभा रानी, भोली देवी, प्रिया देवी, बबली देवी, भारती देवी, ललिता देवी, रीना देवी, आशा रानी, प्रकाशो देवी आदि ने कहा कि प्रचंड गर्मी में बिजली के लंबे-लंबे कट लग रहे हैं, जिसकी वजह से पीने पानी से लेकर अन्य तरफ परेशानियों का लोगों को सामाना करना पड़ रहा है। लेकिन सरकार और प्रशासन समस्या दूर नहीं कर रहा।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है वैसे-वैसे ही बिजली के कट और गांव में पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है। पिछले 15 दिनों से सुचारू रूप से विभाग द्वारा उन्हें पानी नहीं दिया जा रहा। गांव के लोग पैसे एकत्रित कर पानी का टैंक मंगवाकर या यहां-वहां से पानी ढोकर अपनी पेयजल की पूर्ति कर रहे हैं।

समस्या का समाधान न हुआ तो करेंगे उग्र प्रदर्शन

उन्होंने प्रशासन व विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी समस्या का हल नहीं हुआ तो वह इससे भी बड़ा उग्र प्रदर्शन करने पर विवश होंगे।

इधर जाम, उधर परेशानी

बिजली-पानी की समस्या से त्रस्त ग्रामीणों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिए जा रहे धरने के कारण दोनों तरफ वाहनों का लंबी कतार लग गई। धरना प्रदर्शन की वजह से करीब ढाई घंटे तक जाम में फंसे लोग पसीने से तरबतर होते रहे। जाम में फंसे लोग सरकार और प्रशासन को कोसते देखे गए। जेई के आश्वासन पर खत्म हुआ धरना

सूचना पा कर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे थाना मामून के प्रभारी ने मौके पर जन सेहत विभाग के जेई रोहित कोहाल को बुलाकर लोगो की समस्याएं बताई। इस दौरा जेई ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दे कर धरना खत्म करवा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *