पंजाब सरकार द्धारा सुपर स्पैशलिस्ट डाक्टरों के वेतन स्केलों में जल्दी की जाएगी संशोधन: ओ पी सोनी, उप मुख्य मंत्री ने हंड्याया में 300 बिस्तरों वाले सुपर सपैशलिटी अस्पताल का रखा नींव पत्थर

चंडीगढ़ ताज़ा

रावी न्यूज बरनाला (गुरविंदर सिंह मोहाली)

  पंजाब सरकार द्धारा सेहत सेवावों में ओर सुधार के लिए सुपर स्पैशलिस्ट डाक्टर की असामियां भरने के लिए जल्दी ही वेतन स्केलों में संशोधन की जाएगी। यह प्रगटावा बरनाला में आज सुपर सपैशलिटी अस्पताल का नींव पत्थर रखने के अवसर पर उप मुख्य मंत्री पंजाब श्री ओ पी सोनी द्धारा किया गया। उन्होंने कहा कि बरनाला के इस 300 बिस्तरों के अस्पताल को सूबे के मोहरी अस्पतालों में लाया जाएगा। इस मौके सीनियर नेता स. केवल सिंह ढिल्लों भी मौजूद थे। इस अवसर पर उन्हों के द्धारा राष्ट्र पिता महात्मा गांधी को श्रद्धा के फूल भी भेंट किये गए। 

    इस मौके उप मुख्य मंत्री और सेहत मंत्री श्री ओ पी सोनी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाइयों की सुविधा दी जाए जिससे लोगों को महँगी दवाएँ न खरीदनीं पड़े। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग द्धारा 235 किस्म की दवाएँ खरीदीं गई हैं और मुफ्त बाँटी गई हैं। इस के इलावा जो किसी तरह की दवाईयों का स्टाक उपलब्ध नहीं है, वह खरीदने की हिदायतें जारी की गई हैं। उन्होंने कहा कि इस सबंधी एक आनलाइन एप भी बनाई जाएगी जिससे असपताना में दवाओं का स्टाक आनलाइन देखा जा सके।  

  उन्होंने सुपरसपैशलिटी अस्पताल का नींव पत्थर रखने के बाद में कहा कि इस अस्पताल में डेढ़ लाख से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा और इस अस्पताल के बनने के साथ लोगों को बाहर के बड़े अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल 300 बिस्तरों वाला होगा, जहाँ कई तरह की गंभीर बीमारियों का इलाज होगा। इस मौके उन्होंने सिवल अस्पताल बरनाला के लिए 2 करोड़ रुपए का ऐलान किया, जिस के साथ सेहत सेवाओं को ओर बेहतर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीनियर नेता स. केवल सिंह ढिल्लों विकास का दूसरा नाम हैं, जो बरनाले के विकास और इस को हर पक्ष से आगे लाने के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की अगवाई वाली सरकार जमीनी स्तर पर कार्य कराने वाली सरकार है।  

   इस मौके स. केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि लगभग साढ़े 6 एकड़ क्षेत्रफल में बनने वाले इस अस्पताल के लिए शुरुआती पड़ाव में 40 करोड़ रुपए मनजूर करवाए गए हैं और ग्रांटों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल को सूबे का नंबर एक अस्पताल बनाया जाएगा। 

इस अवसर पर श्री सीनियर नेता स. पवन गोयल द्धारा उप मुख्य मंत्री, सभी सीनियर नेताओं और हाजरीन का धन्यवाद किया गया। इस मौके डायरैक्टर सेहत सेवाए डा. आदेश कंग, डा. जी बी सिंह, डिप्टी कमिशनर बरनाला स. तेज प्रताप सिंह फुलका, डी.आई.जी. श्री गुरप्रीत सिंह तूर, एस.एस.पी. भागीरथ सिंह मीना, स. कंवरइन्दर सिंह ढिल्लों, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) श्री अमित बैंबी, एस.डी.एम. श्री वर्जित वालिया सहायक कमिशनर (ज) श्री देवदरशदीप सिंह, सिवल सर्जन डा. जसवीर सिंह औलख उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *