पंजाब गऊ सेवा आयोग के अध्यक्ष द्वारा पंजाब के राज्यपाल से गऊ हत्या के दोषियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की माँग

धर्म

रावी न्यूज चंडीगढ़ (गुरविंदर सिंह मोहाली)

पंजाब राज्य गऊ सेवा आयोग के अध्यक्ष श्री सचिन शर्मा ने गऊओं की हत्या और बेअदबी करने वालों दोषियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई करने के लिए पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को माँग पत्र दिया, जिस पर राज्यपाल ने इस संवेदनशील मसले में दोषियों के खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी देते हुए श्री शर्मा ने बताया कि राज्य में गऊ माता और गऊ वंश की बेअदबी, हत्या, क्रूरता और तस्करी के मामलों में हो रही वृद्धि से आम लोगों में भारी रोष है और इससे करोड़ों हिंदु सनातनी धर्म के पैरोकारों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है, जोकि राज्य में अस्थिरता का कारण बनकर आपसी भाईचारे को चोट पहुंचा सकती है।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है, जिसकी सीमा जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, हरियाणा और नेशनल हाईवे से गुजऱते हुए सहारनपुर के रास्ते उत्तर प्रदेश को जाती है और सर्दियों के मौसम में धुंध होने के कारण ऐसे असामाजिक तत्व गऊओं की तस्करी करने में सफल हो जाते हैं।

पंजाब में ऐसे असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए समय-समय पर इसका नोटिस लिया गया, परन्तु कोई सख़्त कानून ना होने के कारण यह असामाजिक तत्व समाज में ऐसे जुर्म को अंजाम दे रहे हैं। इनको काबू करने के लिए सख़्त कानूनी कार्रवाई ज़रूरी है, जिससे फिर ऐसी घटनाएँ न घटें। 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.