नगर में कुछ छूटपुट घटना को छोड़ कर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ परिषद चुनाव, 72.5 फीसद रही वोटिंग

राजनीति

रजिंदर सैनी

दीनानगर। नगर परिषद  चुनाव के दौरान कुछ छुटपुट घटना को छोड़ कर शांतिपूर्ण  ढंग से संपन्न हुआ। परिषद चुनाव के प्रति मतदाताओ में भारी उत्साह देखने को मिला। इस मौके मतदाता अपने परिवार के  बुजुर्गों, बीमार व दिव्यांगों सदस्यों को साथ लेकर मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे थे। नगर में करीब 72.5  फीसदी वोटिंग हुई। उधर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी 19 बूथो पर पुलिस बल तैनात किया गये थे।

गौरतलब है कि वार्ड नं 10  के पोलिंग बूथ में तैनात शिरोमणि अकाली दल के पोलिंग ऐजेंट व नगर परिषद के पूर्व प्रधान विजय महाजन  को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा एतराज जताने पर एसएचओ कुलविंदर सिंह द्वारा श्री महाजन को पोलिंग बूथ से बाहर चले जाने को लेकर, पुलिस औऱ अकाली दल के कार्यकर्ताओं में तकरार हो गई। इस मौके पर अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर धक्केशाही  का आरोप  लगा कर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी भी की गई।

नगर परिषद चुनावो को लेकर  पिछले कुछ दिनों से अलग अलग पार्टियों की ओर से उतारे गए उम्मीदवारों के पक्ष में नेताओं की ओर से रैलियां की जा रही थी और डोर टू डोर वार्ड में जाकर नेता उम्मीदवारों के हक में वोट डालने के लिए अपील कर रहे थे। सुबह जैसे ही वोटिंग शुरु हुई तो लोग कतारों में खड़े होकर अपने मत का इस्तेमाल करने लगे। दिव्यांगों, बुजुर्गों, नवविवाहिताओं ने बडे उत्साह से वोट का इस्तेमाल किया।

मंत्री अरुणा चौधरी ने किया बूथों का दौरा-

कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने शहर के अलग अलग बूथों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही बूथ पर तैनात कर्मचारियों से जानकारी हासिल की। परिषद चुनाव की वोटिंग शुरु हुई तो पुलिस भी सतर्क हो गई। बूथों में वोट डालने के लिए वोटरों की लंम्बी लंम्बी कतारे लग गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *