देश के उज्जवल भविष्य का आधार बनाते हैं अध्यापक – शिक्षा मंत्री

पठानकोट

रावी न्यूज पठानकोट

शिक्षा, खेल और प्रवासी भारतियों के मामलों संबंधी मंत्री प्रगट सिंह ने शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से गांधी जयंती के मौके डिप्टी कमिश्नर जालंधर कार्यालय के समिति हाल में आयोजित विशेष मीटिंग में राष्ट्र पिता महात्मा गांधी को श्रद्धा के फूल भेंट किये और पठानकोट जिले के डीएसएम प्रिंसिपल बलविन्दर सैनी, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल जंगल, सहायक डीएसएम प्राइमरी / सेकेंडरी नरिंदर लाल, डी.पी.ई. सरकारी हाई स्कूल बनी लोधी और स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर एलिमेंट्री संजीव मनी, सरकारी प्राइमरी स्कूल भोआ को स्मार्ट स्कूल मुहिम में बढ़िया योगदान डालने के लिए प्रशंसा पत्र दे कर सम्मानित किया। इस मौके समूह शिक्षा आधिकारियों को संबोधन करते शिक्षा मंत्री प्रगट सिंह ने कहा कि पंजाब शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल नंबर पर है और इसको अगुवा बनाए रखने के लिए एक टीम के तौर पर काम किया जाएगा। उन्होंने इस मौके शिक्षा विभाग की तरफ से पिछले समय में किये गए कामों का रिवियू किया और साथ ही आने वाले 100 दिनों के कार्यों संबंधी बनाऐ गए रोड मेप पर पूरी तनदेही के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया। 

उन्होंने कहा कि इस मकसद के लिए बुद्धिजीवी शख्शियतों को साथ ले कर स्कूलों में विद्यार्थियों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए नये मापदण्डों और कार्य करने के लिए जुगतबंदी की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन अध्यापकों ने स्मार्ट स्कूल मुहिम को सफल बनाने में योगदान पाया है उन को सम्मानित करके बहुत बढ़िया लग रहा है और साथ ही प्रेरित करते कहा कि बाकी रहते स्मार्ट स्कूलों के कार्यों को सरकार और समुदाय के सहयोग के साथ जल्द पूरा भी किया जाएं। 

सम्मानित होने वाले अध्यापकों डीएसएम बलविन्दर सैनी, सहायक डीएसएम प्राइमरी /सेकंडरी और स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर संजीव मनी ने अपने सम्मान के लिए शिक्षा विभाग व शिक्षा मंत्री का धन्यवाद करते हुए तनदेही के साथ काम करने का भरोसा दिया।

इस मौके डी.पी.आई. सेकेंडरी शिक्षा पंजाब सुखजीत पाल सिंह, डी.पी.आई. एलिमेंट्री शिक्षा हरिन्दर कौर, डायरैक्टर राज्य शिक्षा खोज और प्रशिक्षण परिषद डा: जरनैल सिंह कालेके, डिप्टी स्टेट प्रोजैक्ट डायरैक्टर मनोज कुमार, सुरेखा ठाकुर सहायक स्टेट प्रोजैक्ट डायरैक्टर, जसवंत सिंह जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी पठानकोट, बलदेव राज जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री पठानकोट, उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राजेश्वर सलारीया, उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर, लैक्चरर राजेश कुमार लक्की, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *