तेज रफ्तार प्राईवेट बस व टरैक्टर टकराया-ट्रैकटर चालक की मौत

दुनिया

संदीप

गुरदासपुर-गांव सोहल बाइपास पर सुबह साढ़े छह बजे घटित हुई। यहां पर बस की जोरदार टक्कर बजने से ट्रैक्टर चला रहे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बस में सवार यात्रियों को मामूली खारोचें आईं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के दौरान बस में सवार यात्रियों ने चीखें मारनी शुरू कर दी। जिसकी आवाजें आसपास के लोगों को सुनाई दी और लोग घटना स्थल पर पहुंच गए। थाना धारीवाल के प्रभारी मनजीत सिंह ने बताया कि मृतक के भाई जसवंत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना में उसे बड़े भाई जंग बहादुर सिंह पुत्र सूबा सिंह वासी गांव दाखिला की मौत हुई है। जबकि शव को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। थाना प्रभारी के मुताबिक बस चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। हालांकि बस चालक घटना के बाद बस को छोडकर मौके से फरार हो गया है। हादसे में बस भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है।

ऐसे हुआ हादसा–

निजी कंपनी की बस जैसे ही गुरदासपुर से बस स्टैंड से रवाना हुआ तो एकाएक बस में सवार तेजिंदर कौर, बलवंत सिंह, 12वीं कक्षा की छात्रा अनीता ने बताया कि बस का ड्राइवर गाड़ी को बहुत तेज चला रहा था। जिसे बस को धीरे चलाने के लिए सवारियों ने कई बार बोला। लेकिन ड्राइवर व कंडक्टर ने सीधे मुंह किसी की बात नहीं सुनीं। यात्रियों के मुताबिक बस की स्पीड 120 के करीब थी और उन्हें बस में बैठे बैठे एक दूसरे की बातें भी सुनाई नहीं दे रही थी। जैसे ही हाइवे पर गन्ने से लदी ट्रैक्टर ट्राली सामने आई तो बस ड्राइवर को उसे कंट्रोल करने की असफल कोशिश करने लगा। नतीजा बस आउट आफ कंट्रोल होकर ट्राली में जा घुसी और हादसा घटित हुआ।

बेरहमी से हुई जंग बहादुर की मौत–

धारीवाल के सोहल हाइवे पर हुए हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक जंग बहादुर ट्रैक्टर के नीचे फंस गया। जिसकी तड़प तड़प कर मौके पर ही मौत हो गई। उसे मृतक व्यवस्था में लोगों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। उधर घटना के बाद फरार हुए बस चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के पारिवारिक सदस्यों व गांव के लोगों ने हाइवे जाम कर करीब एक घंटे धरना दिया। पुलिस के आश्वासन के बाद धरना उठा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *