डीसी ने रोजाना करोना से हो रही मौतों प्रति किया सूचेत

गुरदासपुर पंजाब

रावी नेटवर्क

गुरदासपुर । डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर मुहम्मद इश्फाक ने जिला वासियों को दिन प्रति दिन बढ़ रही करोना केसों और मौत की बढ़ती गिनती पर चिंता प्रगट करते हुए कहा कि लोगों को इस प्रति ओर सूचेत होने की जरुरत है और मास्क लाजमी तौर पर पहनना तथा अन्य सावधानियां बरतनी चाहिये।

ड७ीसी ने कहा कि जिला में दिन प्रति दिन बढ रहे केसों और मौत की गिनती के बारे में बताया कि 14 मार्च को 88 केस पाज्टिव आये और कोई मौत नहीं हुई थी। उस उपरांत 15 मार्च को केसों की संख्या 87 पहुंची और एक मौत, 16 मार्च को 39 केस और 2 मौतें, 17 मार्च को 112 केस और दो मौतें, 18 मार्च को 110 केस और दो मौतें, 19 मार्च को 158 केस और तीन मौतें, 20 मार्च को 157 केस और तीन मौतों हुई। यह आंकड़ा बताता है कि रोजाना करोना बीारी के केस बढ़ रहे हैं और मौतों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इस लिये जरुरी है कि हम सरकार और सेहत विभाग की ओर से जारी हिदायतों का सख्ती से पालन करें।

ड७ीसी ने आगे बताया कि देखने में आया है कि लोगों को मास्क पहने की आदत त्याग दी है, जोकि बीमारी को बढ़ाने का मुख्य क८ारण है, इस लिये पुलिस विभाग को सख्त हिदायतें की गई है कि वह मास्क न पहनने वालों का मौके पर करोना टेस्ट करें। जिसके लिए गुरदासपुर और बटाला में पुलिस ट७ीम को सेहत विभाग की मोबाईल टीम उपलब्ध कराई गई है। जोकि मौके पर ही लोगों का टेस्ट करेगी। टेस्ट के अलावा जुर्माना और 188 का मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी। 

उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि जिस तरह से लोगों ने पहले प्रशासन का सहयोग किया था और जिला में करोना बीमारी के फैलने से रोकने में योगदान डाला था उसी तरह से करोना बीमारी की दूसरी लहर से बचाव के लिए पूरे सहयोग करने की जरुरत है। मास्क लाजमी तौर पर पहना जाये तथा समाजिक दूरी बना कर रखी जाये और साथ ह७ी हाथों को साबून से बार बार धोया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *