डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता द्वारा त्योहारों के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश, त्योहारों दौरान रहो सचेत, कुछ भी संदिग्ध या लावारिस वस्तु का पता चलने पर 112 या 181 हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दें: डीजीपी सहोता

Breaking News चंडीगढ़

रावी न्यूज चण्डीगढ़ (गुरविंदर सिंह मोहाली)

सरहदी राज्य पंजाब में शान्ति और सांप्रदायिक सद्भावना को यकीनी बनाने के मद्देनजर पंजाब के कार्यकारी डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने शनिवार को एस.ए.एस. नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हैडक्वार्टर में एक उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता की।

डीजीपी ने राज्य में आंतरिक सुरक्षा के मौजूदा हालात की समीक्षा की। इस दौरान एडीजीपी वरिन्दर कुमार, एडीजीपी आंतरिक सुरक्षा आर.एन. ढोके और एडीजीपी कांउटर इंटेलिजेंस और ओसीसीयू अमित प्रसाद भी शामिल थे।

यह मीटिंग ऐसे समय में हुई है जब राज्य में ग्रेनेड और आरडीएक्स के साथ भरे टिफिन बॉक्सों की बरामदगी के अलावा अन्य हथियार और गोला बारूद भी बरामद हो रहे हैं, जो कि देश विरोधी तत्वों द्वारा राज्य में कानून व्यवस्था को भंग करने कि की जा रही भद्दी कोशिशों का संकेत है।

आंतरिक सुरक्षा विंग के सीनियर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद डीजीपी ने संतोष जताया कि पंजाब पुलिस आतंकवाद और देश विरोधी ताकतों से निपटने के लिए अलग-अलग ढंग अपनाकर बहुत बढिय़ा काम कर रही है और इस संबंध में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि राज्य में स्थिति बिल्कुल शांतिपूर्ण है और पंजाब पुलिस किसी भी चुनौती के लिए तैयार है।

डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने त्योहारों के मौसम के चलते देश विरोधी तत्वों पर चौकसी बढ़ाने की जरूरत पर जोर देते हुए इंटेलिजेंस अधिकारियों को 24-घंटे चौकस रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी को भी कानून अपने हाथों में लेने की आज्ञा न दी जाये और यदि कोई भी व्यक्ति हिंसक गतिविधियों में शामिल पाया जाता है तो उसके विरूद्ध सख्ती से निपटा जाये और तुरंत फौजदारी केस दर्ज किया जाये।

डीजीपी सहोता ने पंजाब के लोगों को हर समय सचेत रहने की सलाह देते हुए कहा कि यदि उनको रेलों, बसों या रैस्टोरैंटों सहित कहीं भी कोई संदिग्ध या लावारिस वस्तु के बारे में पता चलता है तो तुरंत पुलिस को 112 या 181 हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दी जाये।

इस दौरान, एडीजीपी आर.एन. ढोके ने डीजीपी को हाल ही में राज्य में हुई आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों से भी अवगत करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *