जिले अंतर कोविड-19 की मुहिम तेज वैक्सीन संख्या 2 लाख 27 हजार से ऊपर सीनियर सिटीजन श्रेणी को वैक्सीन लगवाने की संख्या 87 हजार से अधिक।

ताज़ा होम

रावी न्यूज

गुरदासपुर । गुरदासपुर जिले अंदर कोविड-19 लगाने की मुहिम तेजी से चल रही है जिस के चलते 2 लाख 27 हजार 179 व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। सिविल सर्जन डॉ हरभजन राम ने जानकारी देते हुए बताया कि डिप्टी कमिश्नर की अध्यक्षता में गठित विभिन्न वैक्सीनेशन टीमों द्वारा गांव व शहर स्तर पर विशेष मुहिम चलाई जा रही है व योग व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाई जा रही है।

उन्होंने आगे बताया कि 2 लाख 13 हजार 272 व्यक्तियों को पहली डोज तथा 13 हजार 907 व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 40 से 60 वर्ष के आयु के व्यक्तियों को 1 लाख 03 हजार 215 तथा 60 वर्ष से 7 वर्ष की उम्र से अधिक 87 हजार 834  व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि जिले में विशेष कैंप लगाकर वैक्सीन लगवाई जा रही है जिस तहत गांव के पंच सरपंच तथा लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में भी विभिन्न वार्डों में पार्षदों की सहायता से कैंप लगाए जा रहे हैं तथा वैक्सीन लगाई जा रही है तथा तथा वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि सेहत विभाग द्वारा टीकाकरण के लिए जरूरत की वैक्सीनेशन टीम ने बूथ लेवल पर अधिकारियों को उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने जिला वासियों को अपील की है कि वह कोविड़ महामारी की दूसरी लहर के बचाव के लिए सावधानियां की सख्ती से पालना करें। मास्क जरूर पहने, सोशल डिस्टेंस नियमों की पालना करें, हाथों को समय-समय पर सेनाटाईज करते रहे तथा योग व्यक्ति वैक्सीन जरूर लगवाएं। कोरोना 19 बीमारी के लक्षण जैसे शरीर में दर्द, सांस लेने में तकलीफ, बुखार व जुकाम आदि होने पर कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं तथा रिपोर्ट आने तक घर में ही एकांतवास रहे। साथ ही उन्होंने कोरोना बीमारी से पीड़ितों को को अपील करते हुए कहा कि वह उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की जानकारी सेहत विभाग को दें। ताकि कोरोना बीमारी के फैलाव को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *