चार दिन पहले कांग्रेस में शामिल होने वाली रानी बनी कौंसिल की प्रधान

Breaking News राजनीति

रावी न्यूज

कादियां। लंबी जद्दोजहद के बाद नगर कौंसिल कादियां को वीरवार को नया प्रधान मिल गया। नंबर नौ की पार्षद व हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाली नेहा को प्रधान व चौधरी अब्दुल वासे को उपप्रधान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे पहले नगर कौंसिल कादियां की विशेष बैठक एसडीएम बटाला बलविदर सिंह की अध्यक्षता में हुई थी। गौर हो कि नेहा और अब्दुल वासे दोनों ही आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे।

उल्लेखनीय है कि कादियां नगर कौंसिल की 15 सीटों में से सात सीटें शिअद, छह सीटें कांग्रेस व दो सीटें आजाद उम्मीदवारों को मिली थीं। आजाद उम्मीदवार पहले ही कांग्रेस के प्रति अपनी निष्ठा दर्शा चुके थे, जिसके चलते कांग्रेस को केवल एक सीट की ही जरूरत थी। इसको पूरा करने के लिए चार दिन पहले चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में कादियां के वार्ड नंबर 9 की विजयी उम्मीदवार नेहा को पार्टी में शामिल करवा लिया गया था। प्रधान चुनी जाने के बाद नेहा व उनके पति जोगिदर पाल नंदू तथा विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ रोड शो निकालते हुए मार्च करते दिखाई दिए।

विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने कहा कि जोगिदर पाल नंदू उनके बहुत ही कर्मठ वर्कर रहे है। इस अवसर पर रतनदीप सिंह माझा, परमजीत कौर, रीटा भाटिया, सुखपाल सिंह, हेडमास्टर गुरबचन सिंह, पुरुषोत्तम लाल, अश्विनी वर्मा, दीक्षित लडडा आदि उपस्थित थे। कांग्रेस के सभी पार्षदों को मिले थे दो-दो सुरक्षा कर्मी सही ढंग से नगर कौंसिल के प्रधान का चुनाव करवाने के लिए बुधवार की रात कांग्रेस के सभी पार्षदों को दो-दो पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए प्रदान किए गए थे। वीरवार को कस्बे में 12 बजे तक कुछ बाजार बंद रखे गए। पूरे सुरक्षा प्रबंधों में वीरवार को कांग्रेसी पार्षदों की सर्वसम्मति से नेहा को नगर कौंसिल कादियां का प्रधान चुना गया तथा चौधरी अब्दुल वासे को उपप्रधान बनाया गया। इस दौरान उनके साथ विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा तथा श्री हरगोबिदपुर के विधायक बलविदर सिंह लाडी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *