गोल्डन ग्रुप में परियोपन प्रबंधन विषय पर अंतराष्ट्रीय वेबिनार

गुरदासपुर

रावी न्यूज

गुरदासपुर। गोल्डन ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट्स गुरदासपुर की ओर से परियोपन प्रबंधन विषय पर अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। चेयरमैन डा. मोहित महाजन ने बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका से भूतपूर्व डिप्टी डायरेक्टर जनरल मिनीस्ट्री आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री, गवर्नमेंट आफ इंडिया से डा. सरवेश स्वरुप प्रखयात वक्ता के रुप में वेबिनार में शामिल हुए।

डा. सरवेश स्वरुप ने परियोजना प्रबंधन विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि परियोजना प्रबंधन विशिष्ट लक्ष्यों को प्राप्त करने और निर्धारित समय पर विशिष्ट सफलता मापदंडों को पूरा करने के लिए एक टीम के काम को शुरु करने, योजना बनाने, निष्पादित करने, नियंत्रित करने और बंद करने का अभ्यास है।

कालेज के एमडी इंजी. राघव महाजन ने बताया कि इस वेबिनार में 450 छात्र-छात्राएं आनलाइन उपस्थित रहे और यह वेबिनार फेसबुक पर भी लाइव चल रहा था ताकि भविष्य में भी छात्र-छात्राएं इस वेबिनार का लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि कालेज में पहले भी छात्र-छात्राओं के लिए आनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया है ताकि छात्र-छात्राओं को तकनीकी ज्ञान और बौद्धिक क्षमता का विकास हो सकें।

इंस्टीच्यूट्स के प्रिंसिपल डा. लखविंदरपाल सिंह ने प्रवक्ता डा. सरवेश स्वरुप का कीमती समय निकाल कर वेबिनार में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद देते हुए आश्वासन दिया कि गोल्डन कालज भविष्य में भी इसी प्रकार राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन करता रहेगा। उन्होंने कहा कि कालेज का उद्देश्य शिक्षा देने के साथ-साथ देश के भविष्य का निर्माण करने में मदद करना भी है। जिसके लिए कालेज द्वारा  हर संभव कोशिश की जा रही है। इस मौके पर समूह स्टाफ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *