गांव खरल के पास राहगीरों को सांउड प्रदूषण के बारे में दी जानकारी

गुरदासपुर

रावी न्यूज गुरदासपुर

एसएसपी गुरदासपुर जी के दिशा निर्देश के अनुसार ट्रैफिक एजुकेशन सैल गुरदासपुर की ओर से जेल रोड नजदीक गांव खंरल  मोड पर राहगीरों को साउंड प्रदूषण के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी देने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में ट्रैफिक एजुकेशन सैल गुरदासपुर की ओर से  ए एस आई  संजीव कुमार एएसआई भगवानदास उपस्थित हुए ।

सेमिनार में  ए एस आई  संजीव कुमार एवं ए एस आई भगवान दास ने राहगीरों को साउंड प्रदूषण के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमें अपने वाहनों के ऊपर   साउंड प्रदूषण नहीं करना चाहिए और अपने वाहनों के ऊपर म्यूजिकल  हारन प़ैशर  हारन या किसी  भी प्रकार के स्पीकर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और अपने घर परिवारों में हमें डीजे या किसी भी ज्यादा आवाज वाले मशीनरी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि साउंड प्रदूषण जहां पर सड़क पर चल रही  ट्रैफिक  के लिए परेशानी का कारण बनता है ।

वही बहुत बड़े एक्सीडेंट का कारण भी बनता है ।

 और साउंड प्रदूषण हमारे । वातावरण प्रकृति को बहुत गंभीरता पूर्वक दूषित का रहा है इसलिए हमें अपने वातावरण को दूषित होने से बचाने के लिए साउंड प्रदूषण नहीं करना चाहिए आदि नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी । सेमिनार में उपस्थित राहगीर वाहन चालक सोनू राहुल शर्मा धीरज कुमार सतपाल सिंह विक्रम सिंह मोनू बलवंत सिंह गुरु प्रताप सिंह आदि जी ने अपने वाहनों के ऊपर साउंड प्रदूषण ना करने का प्रण लेते हुए आए हुए सभी ट्रैफिक कर्मचारियों का धन्यवाद किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *