कैप्टन सरकार ने पेश किया लोगों के हितों वाला ऐतिहासिक बजट – अनु गंडोत्रा

होम

रावी न्यूज

गुरदासपुर। कैप्टन सरकार की ओर से पेश किया गया बजट अब तक का सबसे शानदार बजट साबित होगा और यह बजट एक एतिहासिक बजट साबित होगा। इस बजट ने मानों सरकार ने अपने खजाने जनता के लिए खोल कर रख दिये हैं। कैप्टन सरकार ने अपने बजट में हर वर्ग को सुविधाएं प्रदान की हैं वहीं आम लोगों को इस बजट से भारी राहत मिलेगी उक्त विचार पंजाब कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के सीनेट सदस्य अनु गंडोत्रा ने व्यक्त किये।

अनु गंडोत्रा ने कहा कि कैप्टन सरकार के इस बजट से लोगों में भारी खुशी पाई जा रही है, लोगों को इस पेश किये गये बजट से काफी राहत मिलेगी। महिला दिवस के मौके पर कैप्टन सरकार ने महिलाओं को यह तोहफा दिया है कि सरकारी बसों में महिलाओं को यात्रा करना पूरी तरह से मुफ्त होगा। यह बजट पूरी तरह से किसानों को समर्पित किया है। घाटे में चल रही चीनी मिलों मेंअब पैसा लगाया जायेगा और गुरदासपुर के लिए विशेष ध्यान देते हुए सीमावर्ती एरिया गुरदासपुर और बटाला को आर्थिक तौर पर विकास ध्यान में रखते हुए शूगर मिलों के नवीनीकरण के लिए 60 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं।  इसके अलावा गुरदासपुर के कलानौर में पंजाब गन्ना अनुसंधान विकास संस्थान की स्थापना होगी। इसके लिए 47 करोड़ रुपये का प्रवधान है।

गरीबों की पेंशन में वृद्धि कर अब पेंशन एक जुलाई से 750 रुपये से बढ़कर 1500 रुपये मासिक करने का प्रस्ताव बजट में रखा गया है और इसके अलावा बजट में खेती पर फोकस किया गया है। सरकारी विद्यार्थियों को मुफ्त सफर की सुविधा दी गई है, किसानों का कर्जा माफी के लिए 1712 करोड़ रुपये का ऐलान किया गया है, मुलाजिमों में छठा वेतन आयोग 1 जुलाई से होगा लागू होना तथा बुढ़ापा पेंशन 750 से 1500 रुपये और आर्शीवाद स्कीम में 21000 से 51000 करने से हर वर्ग को राहत कैप्टन सरकार ने दी है। उन्होंने कहा कि इस बजट के बाद विरोधी दलके पास बात करने के लिए कुछ बचा नहीं है। सरकार की इस बजट से आने वाले चुनावों में दोबारा कैप्टन सरकार सत्ता में आयेगी कैप्टन सरकार ने जो किया है वह करके दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *