कूड़े कर्कट के ढेर को लगी भयानक आग, समय रहते आग पर पाया काबू, बड़ा हादसा टला

क्राइम

रजिंदर सैनी

दीनानगर। नगर कौंसिल द्वारा शहर का कूड़ा कर्कट जीटी रोड के पर पुलिस स्टेशन के पास  कूड़ा लगाया जाता है, जो कि करीब डेढ़ एकड़ के करीब फैला हुआ है। आज उसके साथ लगते हुए एक प्लाट के  मालिक द्वारा अपने प्लाट की सफाई करते हुए उसने अपने प्लाट में कूड़े कर्कट ओर झाडिय़ों को आग लगाई। तेज हवा चलने से आग  कूड़े के डंप में फैल गई। आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाने के लिए गुरदासपुर और पठानकोट से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलानी पड़ी। कूड़े में प्लास्टिक लिफाफा होने के कारण आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।  फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी के बाद दूसरी गाड़ी भी बुलानी पडी तब जाकर आग पर काबू पाया गया।

गौरतलब है कि काफी लंबे समय से लोगों की मांग है कि फायर ब्रिगेड विभाग दीनानगर हलके में होना चाहिए। मगर प्रशासन द्वारा आज तक नगर को फायर ब्रिगेड की गाड़ी मुहैया करवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। अभी दो तीन दिन पहले ही घरोटा मोड़ के पास एक पोल्ट्री फार्म को आग लगने से पोल्ट्री फाम का बहुत भारी नुक्सान हुआ। जिसका खामियाजा उसके मालिक को चुकाना पड़ा। पोल्ट्री फार्म के मालिक का कहना था कि यदि समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच जाती तो उसका नुक्सान इतना भारी मात्रा में नहीं होना था।

इस सबंधी जब  नगर कौंसिल के ईओ जतिंदर महाजन से बातचीत की गई तो उन्होने कहा कि फायर बिग्रेड  के बारे शीघ्र ही प्रशासन के ध्यान में लाया जाएगा ताकि आगे से कोई भी इस तरह की घटना होने से बचाव किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *