किसानों ने गुरदासपुर बंद करवा, दिया विभिन्न स्थानों पर धरना

Breaking News गुरदासपुर

रावी न्यूज गुरदासपुर

समूह किसान संगठनों की ओर से की गई भारत बंद की काल के बाद गुरदासपुर में इसका असर पूर्ण तौर पर देखे को मिला। लोगों ने भी इस बंद को पूरा समर्थन दिया और खुद ही दुकानें पूरे शहर में बंद रखी गई। इस उपरांत किसान संगठनों की ओर से विभिन्न स्थानों पर धरना देकर काले कानूनों को रद्द करने की अपील की।

गौरतलब है कि सोमवार को भारत बंद की अपील समूह किसान संगठनों की ओर से की गई थी। जिसके बाद सुबह से ही लोगों ने शहर की समूह दुकानें बंद रखी। वहीं कई स्थानों पर खुले बैंक तथा अन्य संस्थानों को किसान संगठनों की ओर से बंद करवाया गया। इस उपरांत नगर में मार्च करने के बाद किसानों के एक संगठन ने रेलवे क्रासिंग पर धरना दिया और वहीं दूसरे किसानों को संगठनों की ओर से बब्बरी बाईपास के पास धरना लगा कर किसान के खिलाफ धरना दिया।

विभिन्न स्थानों पर दिये गये धरने में संबोधन करते हुए विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधयों को संबोधन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने तीन काले कानून लागू करके राज्य के लोगों से उनके अधिकार छीनने का प्रयास कर रही है, जिसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। तीन काले कानूनों के विरोध में दिल्ली एंटरेंस पर डटे किसानों का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक यह तीन काले कानूनों को रद्द नहीं किया जाता तब तक वह अपना संघर्ष जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसानों की मांगों को केंद्र ने नहीं माना तो आने वाले समय में संघर्ष को ओर तेज किया जायेगा। जिसके निकलने वाले नतीजों की जिम्मेवारी केंद्र सरकार की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *