करोना से छह की मौत, 95 पाजिट्व

Breaking News पंजाब

रावी न्यूज

गुरदासपुर : मंगलवार को कोरोना से छह और लोगों की मौत हो गई है जबकि 95 नए पाजिटिव मरीज मिले हैं। हालांकि 186 लोग ठीक भी हुए हैं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 398 पर पहुंच गया है।

सिविल सर्जन डा.हरभजन सिंह मांडी ने बताया कि जिले में अब तक 485596 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 471695 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है वहीं 12455 लोग कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। कुल 11186 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। जिले में अब 871 केस कोरोना के एक्टिव हैं। उधर, बहरामपुर प्राइमरी हेल्थ सेंटर अधीन काम करती आशा वर्कर्स गुरविदर कौर के कोरोना पाजिटिव आने पर सेहत विभाग पंजाब द्वारा दी किट में काम नहीं कर करने की बात की है।

संगठन की जिला महासचिव बलविदर कौर अलीशेर ने बताया कि सेहत विभाग पंजाब ने कोरोना पाजिटिव वर्कर को दी कोरोना फतेह किट में बहुत से मेडिकल औजार काम नहीं कर रहे। वर्कर को कोरोना पाजिटिव आने पर सेहत विभाग द्वारा मिलती दस हजार रुपये की राशि जारी नही की गई। स्पेशल सचिव बोले-प्रयासों में तेजी लाने की जरूरत

जिले में कोविड-19 के विरुद्ध किए गए प्रयासों का रिव्यू करने के लिए अमित कुमार स्पेशल सचिव सेहत व परिवार भलाई पंजाब ने पंचायत भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इसमें डीसी मोहम्मद इशफाक, एसडीएम बलविदर सिंह, अर्शदीप सिंह लुबाना एसडीएम गुरदासपुर, शिवराज सिंह बल्ल एसडीएम दीनानगर, अमनदीप कौर सहायक कमिशनर (ज) सहित सेहत अधिकारी मौजूद रहे। अमित कुमार ने सेहत अधिकारियों को कहा कि कोविड-19 महामारी के केस बढ़ने से सेहत विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों में और तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने सेहत अधिकारियों को कहा कि वह कोरोना बीमारी के लक्षण वाले व्यक्तियों की टेस्टिग में और बढ़ोतरी करने व कोरोना पीड़ितों की कंटेक्ट ट्रेसिग में और तेजी लाएं। उन्होंने कहा क आरटीपीएसआर के तहत किए जा रहे टेस्ट की रिपोर्ट को समय समय पर टेस्ट करवाने के लिए विशेष प्रयास शुरू किए जाएं। रोजाना तीन हजार हो रहे कोरोना टेस्ट : डीसी

डीसी मोहम्मद इशफाक ने बताया कि जिले में रोजाना तीन हजार के करीब टेस्ट किए जा रहे हैं तथा घरों में एकांतवास किए गए मरीजों को सख्ती से नियमों का पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि जिस क्षेत्र में कोरोना बीमारी के केस ज्यादा आ रहे हैं, उस क्षेत्र को कंटोनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। जिले में 26 कंटोनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 12 अप्रैल तक एक लाख 91 हजार लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। जिले में रोजाना करीब आठ हजार कोविड वैक्सीन लग रही है। जिसको बढ़ाकर 15 हजार किया जा रहा है। इस मौके पर बलविदर सिंह, नवजोत सिंह, हरजिदर सिंह संधू, तरसेम लाला, डा.हरभजन सिंह राम सिविल सर्जन, डा.विजय कुमार, डा.भारत भूषण, डा.अरविद मनचंदा, डा.रोमी राजा महाजन, डा.चेतना, डा.प्रभजोत कौर कलसी, डा.अंकुर, डा.सुनाली वोहरा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *