कमेटी व मंदिर सदस्यों के बीच जमीन को लेकर विवाद का खामियाजा भुगतना पड़ रहा आम जनता को, कोरोना सक्रिमत व्याक्ति के शव का दाह संस्कार में हुई देरी

Breaking News ताज़ा धर्म पंजाब

रावी न्यूज

गुरदासपुर। बटाला रोड स्थित शमशानघाट में जब एक करोना संक्रमित व्यक्ति के शव को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया, तो शमशानघाट की संभाल के लिए बनी कमेटी तथा साथ लगते मंदिर कमेटी के बीच जमीन को लेकर हुई विवाद के कारण मंदिर पर ताला लगा होने के कारण शव का अंतिम संस्कार करने के लिए काफी देरी हुई तथा दूसरी ओर मंदिर की संभाल करने वाली कमेटी ने शमशानघाट के आगे धरना लगा दिया। पुलिस के हंस्ताक्षेप के बाद करोना संक्रमित व्यक्ति के शव का अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी अनुसार मानव कर्म मिशन संस्था के प्रबंधकों व धरती नाथ मंदिर कमेटी के कुछ सदस्यों में शमशान घाट भूमि में निर्माण कार्य को लेकर विवाद चल रहा है। लोगों ने बताया कि नगर कौंसिल की तरफ से मंदिर परिसर में  इंटरलाक टाइलों का कार्य में मंदिर परिसर में बैठे कुछ लोगों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा था। हालांकि इस मामले संबंधी मानव कर्म मिशन संस्था के सदस्यों ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रंजन शर्मा व नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी को जानकारी दी, लेकिन देर शाम तक इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई वहां पर चल रहे काम को बंद कर दिया गया। दूसरी तरफ मानव कर्म मिशन संस्था के सदस्य संदीप अबरोल, राजिदर कुमार, राजिदर नंदा, संजीव महाजन, राज कुमार राजू, आदि लोगों ने मंदिर परिसर का मुख्य द्वार बंद करके श्मशान भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर कड़ा विरोध किया।

जिसके चलते श्मशानघाट भूमि का गेंट बंद रखा गया। संस्था के सदस्यों ने इस दौरान मुख्य द्वार पर कोरोना वायरस हुई मृत्यु एक व्यक्ति का शव को अंदर जाने से भी रोक दिया और इस बात का कड़ा विरोध जताया के कुछ लोग श्मशानघाट में कब्जा करना चाहते हैं। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद थाना सिटी के प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को शांत करते हुए कोरोना वायरस से मृतक हुए व्यक्ति के दाह संस्कार संबंधी मानव कर्म मिशन संस्था को संस्कार करने के लिए समजाया गया। जिसके बाद संस्था के सदस्यों ने अंतिम संस्कार हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *