एक बार फिर से चौंतरा पोस्ट पर देखा गया ड्रोन, बीएसएफ व पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, नहीं मिला कुछ

दुनिया राष्ट्रीय होम

संदीप कुमार

गुरदासपुर। पंजाब के अलावा खास करके जिला गुरदासपुर की सीमाओं पर लगातार पाक ड्रोन देखे जा रहे है। जिसके चलते एक बार फिर से थाना दोरांगला के अधीन आते चौंतरा पोस्ट पर पाक ड्रोन देखे जाने का मामले सामने आया है। हालांकि बीएसएफ के जवानों की ओर से पुलिस के सहयोग से सर्च अभियान तो चलाया गया, मगर इस दौरान कोई भी संदिगध वस्तु हाथ नहीं लगी है।

गौरतलब है कि देश विरोधी ताकतों ने जम्मूृ-कश्मीर में सख्ती हो जाने के चलते अब अपना रुख पंजाब की सीमाओं की ओर कर लिया है। जिस कारण आए दिन कोई न कोई घटना सामने आ रहा है। यदि बात जिला गुरदासपुर की सीमाओं की जाए तो करीब चार माह में 13 बार पाक ड्रोन देखा गया है। मगर भारत सीमा पर घुसने का प्रयास कर रहे पाक ड्रोन पर सीमाओं पर तैनात बीएसएफ के जवान देश विरोधी ताकतों के इरादों को नेस्तनाबूद कर रहे है।

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में बैठे देश विरोधी ताकतें-

पंजाब की सीमाओं पर लगातार पाक ड्रोन देखे जाने से साबित होता है कि देश विरोधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। ऐसी घटना लगातार हो रही है। उधर बार-बार सीमाओं पर ड्रोन देखे जाने पर सीमावर्ती गांवों के लोग सहमे हुए है। हालांकि बीएसएफ के अधिकारी उन्हें न डरने का हौंसला दे रहे है।

सख्ती बढ़ाने की जरुरत-

उधर सीमावर्ती गांव के लोगों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि लगातार पाक ड्रोन आसमान पर उड़ते हुए देखे जा रहे है। उन्होंने कहा कि पंजाब व खास करके जिले की सीमाओं पर बीएसएफ के अधिकारियों को और सख्ती बढ़ाने की जरुरत है। उन्होने कहा कि वह बीएसएफ के जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है।

क्या कहते है डीएसपी-

दीनानगर के डीएसपी महेश सैनी ने कहा कि चौंतरा व वजीरपुर में सर्च अभियान चलाया गया था। मगर इस दौरान कोई भी ऐसी संदिगध वस्तु बरामद नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले ठाकुरपुर में भी सर्च अभियान चलाया गया था, मगर वहां पर भी कुछ भी बरामद नहीं हुआ। उन्होने कहा कि सर्च अभियान आगे भी जारी रहेगा।

क्या कहते है बीएसएफ की डीआईजी-

गुरदासपुर सेक्टर बीएसएप के डीआईजी राजेश कुमार का कहना है कि बीएसएफ के जवान सीमाओं पर पूरी तरह से तैनात है और देश विरोधी ताकतों की घटिया हरकतों पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती गांव के लोगों को डरने की जरुरत नहीं है। उनकी जान व माल की रक्षा के लिए बीएसएफ पूरी तरह से वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि यदि आसपास कोई संगिध वस्तु या व्यक्ति दिखाई देता है तो तुरंत इसकी सूचना बीएसएफ व पुलिस को दी जाए, क्योंकि लोगों के सहयोग से ही देश विरोधी ताकतों को मात दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *