आम आदमी पार्टी ने सौंपा मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन

Breaking News गुरदासपुर ताज़ा पंजाब राजनीति

रावी न्यूज गुरदासपुर

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने जिला अध्यक्ष कश्मीर सिंह वाला की अध्यक्षता में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मांग पत्र भेजकर राज्य में पटवारियों की रेगुलर असमियों में विस्तार करने और सेवा मुक्त पटवारियों की फिर से भर्ती ना करने की मांग की है। इसके अंतर्गत जिला हेडक्वार्टर पर सहायक कमिश्नर को सुपर मांग पत्र के द्वारा जिला अध्यक्ष कश्मीर सिंह वाहला ने कहा कि पंजाब के हजारों नौजवान हर रोज बेरोजगारी की मार बर्दाश्त कर नौकरी की मांग करते हुए धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य के हर कोने में प्रत्येक विषय से संबंधित बेरोजगार सड़कों पर उतरे हुए हैं। अब सरकार की तरफ से पटवारियों की खाली पड़ी असामी यों को भरने के मामले में भी सरकार की तरफ से बेरोजगार नौजवानों के साथ धक्का किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय पंजाब के करीब 8000 गांव में पटवारियों की पोस्ट खाली पड़ी है जिसके कारण इन गांवों के लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पहले सरकार की तरफ से केवल 1090 आसामी भरने संबंधी इश्तिहार जारी किया गया था । जिसके लिए पूरे पंजाब से करीब 2 लाख 33 हजार लोगों ने अप्लाई किया था।

सरकार की तरफ से बेरोजगारों के अधिकारों पर डाका मारते हुए नौजवानों को रोजगार देने के फायदे से मुकरते हुए 1766 सेवा मुक्त पटवारियों को दोबारा नौकरी पर रखने का फैसला किया है। सरकार का यह फैसला लाखों बेरोजगार नौजवानों के लिए एक बड़ा धक्का है। उन्होंने मांग की है कि पंजाब सरकार की तरफ से पटवारियों की रेगुलर स्वामियों में विस्तार किया जाए और सेवा मुक्त पटवारियों की फिर से भर्ती पर रोक लगाकर बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के मौके प्रदान किए जाएं।

यदि सरकार ऐसा करती है तो यह उनकी तरफ से चुनाव से पहले पंजाब के नौजवानों को घर घर रोजगार देने के लिए झूठे वादों को पूरा करने की तरफ एक कदम होगा। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि सरकार पटवारियों की सभी असमिया पर रेगुलर भर्ती करें और ठेका भर्ती को तुरंत बंद किया जाए। इस मौके कुलवंत सिंह सतनाम सिंह शमशेर सिंह गुरदीप सिंह भारत भूषण शर्मा जगजीत सिंह रणजोध सिंह सतनाम सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *