आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने शिरोमणी अकाली दल को दिया समर्थन

Breaking News चंडीगढ़

रावी न्यूज मोहाली (गुरविंदर सिंह मोहाली)

आल पंजाब आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन ने पिछले साढ़े चार साल से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ भेदभाव करने के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की तथा आगामी विधानसभा चुनावों में शिरोमणी अकाली दल को समर्थन दिया।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं  यूनियन की अध्यक्ष हरगोबिंद कौर ने यह घोषणा तब की जब शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल धरना स्थल पर उनके साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए गए थ। श्रीमती हरगोबिंद कौर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साढ़े चार साल के दौरान उनसे मिलने से इंकार कर दिया था, अब भी कांग्रेस सरकार उनकी चिंताओं का समाधान करने के लिए कुछ भी नही कर रही है। उन्होने कहा कि सरकार ने धरना स्थल पर टेंट लगाने की अनुमति भी नही दी , जिसके कारण हमें अत्यधिक गर्मी मेें आंदोलन करना पड़ रहा है।
दोपहर में धरना स्थल पर पहुंचे अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने हमेशा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान किया है। पूर्व मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बादल ने उनके साथ  अन्य कर्मचारी यूनियनों से बातचीत करने के लिए हमेशा दरवाजे खुले रखते थे। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि वर्तमान सरकार के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया तथा उनके विरूद्ध झूठे मामले भी दर्ज किए गए ।
सरदार बादल ने कहा कि एक बार अकाली दल की सरकार बनने के बाद वह उनकी समस्याओं का अतिशीघ्र समाधान करेगी। मैं इस बात से सहमत हूं कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया जा रहा मानेदय बेहद कम है, तथा इसमें उचित संशोधन किए जाने की आवश्यकता है। उन्होने कोविड महामारी के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि उन्होने कोविड योद्धाओं के रूप में काम किया था, लेकिन उन्हे अपेक्षित मान्यता नही मिली। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता डाॅ. दलजीत सिंह चीमा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *